IPL 2020 के शेड्यूल की घोषणा इस दिन हो सकती है, जानिए पूरी डिटेल्स

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के शेड्यूल के ऐलान को लेकर नई अपडेट आई है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 2 अगस्त को बैठक करने वाली है जिसके बाद आईपीएल शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) की घोषणा की जाने की उम्मीद है.

IPL 2020 के शेड्यूल की घोषणा इस दिन हो सकती है, जानिए पूरी डिटेल्स

आईपीएल शेड्यूल की घोषणा 2 अगस्त को होने की उम्मीद

खास बातें

  • IPL 2020 Schedule का ऐलान 2 अगस्त को होने की उम्मीद
  • आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक 2 अगस्त को होने वाली है
  • बैठक में आईपीएल 2020 के तैयारियों और शेड्यूल को लेकर की जाएगी चर्चा

IPL 2020 in UAE: आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होना है. यह बात अब निश्चित हो गई है. वहीं, अब आईपीएल 2020 (IPL 2020) के शेड्यूल के ऐलान को लेकर नई अपडेट आई है. रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल गवर्निंग काउंसिल 2 अगस्त को बैठक करने वाली है जिसके बाद आईपीएल के शेड्यूल (IPL 2020 Schedule) का ऐलान किया जा सकता है. बीसीसीआई के सूत्रों ने ANI को बताया कि 2 अगस्त को बैठक होने वाली है जहां शेड्यूल को लेकर चर्चा होगी. बता दें कि यूएई क्रिकेट (UAE Cricket) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि बीसीसीआई ने आधिकारिक पत्र आईपीएल के आयोजन के लिए भेजा है. जिससे यह बात पूरी तरह से कंफर्म हो जाती है कि आईपीएल अब यूएई में ही होने वाला है.

कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण इस टूर्नामेंट का आयोजन देश से बाहर किया जा रहा है. टूर्नामेंट 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘आईपीएल संचालन परिषद की बैठक दो अगस्त को हो सकती है. उम्मीद है कि बैठक के बाद फ्रेंचाइजी को एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) सौंप दी जाएगी. इस बैठक में बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों के भाग लेने की संभावना है जिसमें अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी शामिल है. इसमें विभिन्न हितधारकों से जुड़े मसलों पर चर्चा होगी.

ये भी पढ़ेंडेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने ठोक डाले थे 275 रन


गांगुली और शाह का कार्यकाल समाप्त हो चुका है लेकिन इन दोनों ने लोढ़ा समिति के विश्राम काल (कूलिंग ऑफ पीरियड) की शर्तों में छूट देने के लिये उच्चतम न्यायालय में अपील की है जिसमें 17 अगस्त को इस पर सुनवाई होगी. इस आईपीएल में एक दिन में दो मैचों का आयोजन कम होगा जिससे प्रसारकों को फायदा होगा. मैचों का आयोजन खाली स्टेडियमों में जैव सुरक्षित वातावरण में किया जाएगा और ऐसे में फ्रेंचाइजी को ‘गेट मनी' से होने वाले नुकसान भी चर्चा होगी. संभावना है कि अधिकतर फ्रेंचाइजी अपने जांच दलों को यूएई भेजकर वहां की सुविधाओं और जैव सुरक्षित वातावरण का आकलन करेंगे.

एक अन्य मसला खिलाड़ियों को परिवारों को साथ में ले जाने की अनुमति देने से जुड़ा होगा। एक फ्रेंचाइजी के आला अधिकारी ने कहा कि दो महीने के लिये खिलाड़ियेां को उनकी पत्नियों या परिवार से दूर रखना गलत होगा. उन्होंने कहा ,‘‘ सामान्य समय पर पत्नियां या महिला मित्र खिलाड़ियों के साथ आ सकती हैं लेकिन अभी हालात अलग हैं. यदि परिवार भी साथ जाता है तो वह होटल के कमरे में रहेगा या सामान्य तौर पर आ जा सकेगा. उन्होंने कहा ,‘‘ कुछ खिलाड़ियों के छोटे बच्चे भी हैं तो उन्हें दो महीने तक कमरे में कैसे रखेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.