IPL 2019: 5 युवा क्रिकेटर, जो इस आईपीएल सीजन में करेंगे बड़ा 'धमाका'!

Updated: 18 March 2019 20:17 IST

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 12वें सीजन में इस बार कई ऐसे नए चेहरे हैं जिनके खेल का जौहर देखने को क्रिकेटप्रेमी बेताब हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन टर्नर, इंग्‍लैंड के सैम कुरेन और वेस्‍टइंडीज के हेतमायर ऐसे खिलाड़ि‍यों में शामिल हैं. आइए डालते हैं ऐसे खिलाड़ि‍यों पर नजर..

IPL 2019: Young players to watch in this season
Ashton Turner ने भारत के खिलाफ मोहाली वनडे में तूफानी बैटिंग की थी (फाइल फोटो)

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 12वें सीजन का आगाज 23 मार्च से होने जा रहा है. टी20 क्रिकेट के इस रोमांचक टूर्नामेंट के दौरान फैंस को जोरदार क्रिकेट की दावत मिलेगी. यह अहम टूर्नामेंट कई युवा क्रिकेटरों को नई पहचान देगा. वास्‍तव में आईपीएल ऐसा प्‍लेटफॉर्म है जिसके जरिये कई क्रिकेटर अपनी दावेदारी राष्‍ट्रीय टीम तक पहुंचाने में कामयाब रहे हैं. भारतीय खिलाड़ि‍यों के साथ विदेशी खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन पर भी फैंस निगाह जमाए हुए हैं. आईपीएल के इस सीजन में इस बार कई ऐसे नए चेहरे हैं जिनके खेल का जौहर देखने को क्रिकेटप्रेमी बेताब हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन टर्नर, इंग्‍लैंड के सैम कुरेन और वेस्‍टइंडीज के हेतमायर ऐसे खिलाड़ि‍यों में शामिल हैं. आइए डालते हैं ऐसे खिलाड़ि‍यों पर नजर..

Ipl 2019: ये 5 खिलाड़ी प्रदर्शन से बदल सकते हैं वर्ल्ड कप के लिए अपनी किस्मत 

एश्‍टन टर्नर
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतर्गत मोहाली में खेले गए चौथे वनडे के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन टर्नर (Ashton Turner)का नाम हर किसी की जुबान पर चढ़ चुका है. इस मैच में टर्नर ने तूफानी पारी खेली थी जिसकी बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया चमत्‍कारिक प्रदर्शन करते हुए भारत के खिलाफ 350 रन से अधिक का स्‍कोर भी सफलतापूर्वक चेज करने में सफल हो गया था. बड़े-बड़े छक्‍के लगाने में टर्नर की महारत है. दाएं हाथ का यह बल्‍लेबाज आईपीएल में अजिंक्‍य रहाणे की राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम की ओर से खेलेगा.

सैम कुरेन
इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन (Sam Curran)इस सीजन में सबसे ज्‍यादा भुगतान हासिल करने वाले क्रिकेटरों में शामिल हैं. आईपीएल 2019 में उन्‍हें किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने 7.2 करोड़ रुपये की राशि में खरीदा है. इंग्‍लैंड में हुई टेस्‍ट सीरीज के दौरान 20 साल के सैम कुरैन गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में टीम इंडिया के लिए मुसीबत साबित हुए थे. जिम्‍बाब्‍वे में जन्‍मे और इंग्‍लैंड के लिए खेलने वाले इस क्रिकेटर ने भारत-इंग्‍लैंड सीरीज में 272 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी हासिल किए थे. टी20 क्रिकेट में किंग्‍स इलेवन को उनसे काफी उम्‍मीद है.

वरुण चक्रवर्ती

27 साल के अनकैप्‍ड लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) इस सीजन में 8.4 करोड़ रुपये की भारीभरकम राशि में बिके. उन्‍हें भी सैम कुरेन की तरह पंजाब की टीम खरीदा है. अपने वेरिएशंस से वरुण दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के लिए भी परेशानी खड़ी करते हैं. लिस्‍ट ए के नौ मैचों में कर्नाटक का यह स्पिनर अब तक 10 विकेट हासिल कर चुका है.

शिमरोन हेतमायर
वेस्‍टइंडीज के शिमरोन हेतमायर (Shimron Hetmyer) भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी बिंदास बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित कर चुके हैं. 22 साल के हेतमायर ने उसे सीरीज के पांच मैचों में जबर्दस्‍त स्‍ट्राइक रेट के साथ 259 रन बनाए थे. उन्‍होंने इस दौरान 16 छक्‍के जड़े थे. हेतमायर इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू3 की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. हेतमायर की बल्‍लेबाजी में क्रिकेटप्रेमी वेस्‍टइंडीज के ही धुरंधर क्रिकेटर क्रिस गेल की झलक देखते हैं.

मिचेल सेंटनर
न्‍यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner)न केवल गेंदबाजी बल्कि बल्‍लेबाजी में भी हाथ दिखाने में माहिर है. सेंटनर इस आईपीएल सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम का हिस्‍सा होंगे. सीएसके ने बाएं हाथ के स्पिनर सेंटनर को 50 लाख रुपये की राशि में रिटेन किया है. पिछले सीजन में सेंटनर इंजुरी के कारण नहीं खेल पाए थे.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप और चहल को बताया निडर बॉलर

Comments
हाईलाइट्स
  • मोहाली वनडे में खूब खेले थे एश्‍टन टर्नर
  • हेतमायर लगाते हैं बड़े-बड़े छक्‍के
  • बेहतरीन ऑलराउंडर हैं सैम कुरेन
संबंधित खबरें
इसलिए सौरव गांगुली ने पैट कमिंस को मिलने वाली मोटी रकम को सही करार दिया
इसलिए सौरव गांगुली ने पैट कमिंस को मिलने वाली मोटी रकम को सही करार दिया
IPL 2020: अब  Ajinkya Rahane खेलेंगे Delhi Capitals के लिए, BCCI ने किया ऐलान
IPL 2020: अब Ajinkya Rahane खेलेंगे Delhi Capitals के लिए, BCCI ने किया ऐलान
IPL 2020: फिर भी Kings XI Punjab ने कृष्णप्पा गौतम को खरीद लिया, प्रशंसक हैरान
IPL 2020: फिर भी Kings XI Punjab ने कृष्णप्पा गौतम को खरीद लिया, प्रशंसक हैरान
IPL 2020: तीन नए शहर आईपीएल 2020 के मैचों के गवाह बनने को तैयार
IPL 2020: तीन नए शहर आईपीएल 2020 के मैचों के गवाह बनने को तैयार
IPL 2020 Auction: Kolkata में पहली बार 19 दिसंबर को होगी IPL Auction, प्रत्येक टीम के पास है इतनी रकम
IPL 2020 Auction: Kolkata में पहली बार 19 दिसंबर को होगी IPL Auction, प्रत्येक टीम के पास है इतनी रकम
Advertisement