RR vs CSK: नोबॉल विवाद पर अम्‍पायरों से बहस करने की MS धोनी को मिली यह छोटी सी 'सजा'..

RR vs CSK: नोबॉल विवाद पर अम्‍पायरों से बहस करने की MS धोनी को मिली यह छोटी सी 'सजा'..

अम्‍पायरों से बहस करने के कारण MS dhoni की 50 फीसदी मैच फीस काट ली गई है

खास बातें

  • मैच फीस की 50 फीसदी राशि का जुर्माना लगाया गया
  • RR-CSK के मैच में नोबॉल को लेकर हुआ था विवाद
  • धोनी ने मैदान में घुसकर अम्‍पायरों से की थी बहस
चेन्‍न्‍नई:

आमतौर पर बेहद शांत और संयत रहने वाले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इंडियन प्र‍ीमियर लीग (IPL 2019) के अंतर्गत गुरुवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ (RR vs CSK) मैच के दौरान आपा खो बैठे. यह घटना उस समय हुई जब बेन स्‍टोक्‍स पारी का आखिरी ओवर फेंक रहे थे और मैच किसी भी टीम के पक्ष में जाता हुआ नजर आ रहा था.आखिरी ओवर में राजस्‍थान के बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की नोबॉल को लेकर हुए विवाद के कारण धोनी को गुस्‍सा आ गया. वे मैदान में पहुंचकर इस मसले पर ग्राउंड अम्‍पायर से बहस में उलझ गए. वैसे, धोनी (MS Dhoni) का यह व्‍यवहार उनके प्रशंसकों को नागवार गुजरा, उन्‍हें 'कैप्‍टन कूल' से इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्‍मीद नहीं थी. धोनी की इस हरकत के लिए उन पर 50 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कैप्‍टन को आईपीएल के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी  (MS Dhoni) को IPL के कोड ऑफ कंडक्ट 2.20 के तहत लेवल 2 का दोषी पाया गया है, उन्होंने इसे स्वीकर भी कर लिया है. मामले में एमएस धोनी पर एक मैच का बैन भी लगाया जा सकता था लेकिन उन पर मैच फीस की 50 फीसदी राशि का जुर्माना ही लगाया गया है.

IPL: जब 'कैप्‍टन कूल' बने 'एंग्री कैप्‍टन'...नोबॉल विवाद पर धोनी ने अम्‍पायरों से की बहस, VIDEO

जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम के सामने 152 रन का लक्ष्‍य था. आखिरी ओवर में राजस्‍थान के बेन स्‍टोक्‍स गेंदबाजी कर रहे थे और चेन्‍नई को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी . ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने छक्‍का लगाया. दूसरी गेंद नोबॉल रही जिस पर जडेजा ने एक रन लिया. स्‍ट्राइक अब धोनी (MS Dhoni) के पास था जिन्‍होंने फ्री-हिट वाली बॉल (ओवर की दूसरी)पर दो रन लेकर चेन्‍नई का मैच में पलड़ा मजबूत दिया गया. ओवर की तीसरी गेंद पर स्‍टोक्‍स ने धोनी को बेहतरीन यॉर्कर पर बोल्‍ड कर दिया.


जब दीपक चाहर ने MS धोनी को रिव्‍यू लेने के लिए किया आश्‍वस्‍त, जानें फिर क्‍या हुआ...

अब तीन गेंद पर चेन्‍नई को आठ रन की जरूरत थी. स्‍टोक्‍स ने चौथी गेंद, कमर की ऊंचाई तक की लो-फुलटॉस फेंकी, जिस पर मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner)ने दो रन लिए. हालांकि बाउंड्री रोप के पास खड़े धोनी उस समय हैरान रह गए जब अम्‍पायर उल्‍हास गंधे ने अपनी बांह नोबॉल के लिए उठाई लेकिन स्‍क्‍वेयर लेग अम्‍पायर ब्रूस आक्‍सेनफोर्ड ने नोबॉल को 'ओवररूल' कर दिया. इस मसले पर पहले जडेजा की अम्‍पायर गंधे से बहस हुई, बाद में धोनी भी मैदान पर पहुंचकर इसके शामिल हो गए. वैसे इस बहस के बाद चेन्‍नई टीम मैच जीतने में सफल रही. ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाते हुए सेंटनर ने मैच में चेन्‍नई को रोमांचक जीत दिला दी.

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com