इंजमाम उल हक ने कानपुर टेस्ट के लिए की न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की तारीफ, बताया क्यों नहीं जीत पाई टीम इंडिया

"मुझे समझ नहीं आर रहा कि इस मैच के लिए न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की तारीफ करें या ये कहें कि भारतीय टीम को किस्मत का साथ नहीं मिला"

इंजमाम उल हक ने कानपुर टेस्ट के लिए की न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की तारीफ, बताया क्यों नहीं जीत पाई टीम इंडिया

आखिरी समय में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने संयम के साथ बल्लेबाजी की

खास बातें

  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से
  • इंजमाम उल हल ने की न्यूजीलैंड की तारीफ
  • अगले टेस्ट में विराट कोहली की होगी वापसी
नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड (INDvsNZ) के बीच खेले गए पहले टेस्ट के ड्रॉ हो जाने के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने कीवी बल्लेबाजों की तारीफ है लेकिन साथ में ये भी कहा है कि भारत इस मैच का असली हकदार था. भारतीय टीम इस मैच में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 9 खिलाडियों को आउट करने में कामयाब रही लेकिन आखिरी जोड़ी  ने कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) को भारतीय टीम से छीन लिया. आखिरी जोड़ी ने 52 गेंदों का सामना किया और इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा. 

अफ्रीका दौरे के लिए BCCI ने लिया फैसला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल मीडिया को दी पूरी जानकारी

अपने यू ट्यूब चैनल पर बात करते हुए इंजमाम उल हक ने कहा कि भारतीय टीम को इस मैच में किस्मत का साथ नहीं मिला. उन्होंने कहा- "निश्चित रूप से भारतीय खिलाड़ी इस बात के लिए अफसोस कर रहे होंगे कि तीन-तीन स्पिनर होने के बावजूद अपने घरेलू मैदान पर हम न्यूजीलैंड को आउट नहीं कर पाए". आगे उन्होंने कहा- "मुझे नहीं लगता कि इस भारतीय बॉलिंग अटैक के सामने न्यूजीलैंड को टीम पांचवें दिन अंत तक टिक सकती थी. रविंद्र जड़ेजा ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन मुझे उनसे इससे भी ज्यादा की उम्मीद थी". 


आखिरी टाइम पर बड़े बदलाव, पंजाब किंग्स ने केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को किया रिटेन


पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज, जिन्होंने संन्यास के बाद पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता के रूप में भी काम किया, ने कहा- 284 रन के लक्ष्य का पीछा करना न्यूजीलैंड के लिए कभी भी एक विकल्प नहीं था. "मुझे समझ नहीं आर रहा कि इस मैच के लिए न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की तारीफ करें या ये कहें कि भारतीय टीम को किस्मत का साथ नहीं मिला" उन्होंने कहा ये तो चौथे दिन ही तय हो गया था कि न्यूजीलैंड की टीम वंहा से मैच नहीं  जीत सकती थी और पांचवें दिन पिच में टूट-फूट हो जोने के बाद भारतीय स्पिन अटैक बड़े आराम से न्यूजीलैंड की टीम को आउट कर लेगा. 

हालांकि बाद में उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की तारीफ भी करते हुए कहा कि उन्होंने आखिरी समय में संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने भारतीय स्पिनरों का डटकर सामना किया. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 3 दिंसबर से मुंबई में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली एक कप्तान के रूप में टीम में वापसी कर रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com