IPL में अजब-गजब ! इतिहास में पहली बार एक ही मैच में दो भाई कर रहे हैं कप्तानी

IPL इतिहास में ऐसा संयोग पहली बार बना है जब दो भाई किसी मैच में दो विरोधी टीमों की कप्तानी कर रहे हों. हार्दिक पांड्या जहां गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं तो वहीं क्रुणाल पांड्या लखनऊ की कप्तानी कर रहे हैं.

IPL में अजब-गजब ! इतिहास में पहली बार एक ही मैच में दो भाई कर रहे हैं कप्तानी

IPL में अजब-गजब ! इतिहास में पहली बार दो भाई कर रहे हैं कप्तानी

नई दिल्ली:

Krunal Pandya and Hardik Pandya: लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लखनऊ की टीम ने एक बदलाव करते हुए नवीन उल हक की जगह क्विंटन डिकॉक को इलेवन में शामिल किया है. वहीं गुजरात टाइटंस ने जोश लिटिल की जगह अल्जारी जोसेफ को टीम में शामिल किया है. लिटिल आयरलैंड की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने चले गए हैं. खास बात ये है कि आईपीएल इतिहास में ये पहली बार हो रहा है जब दो भाई किसी मैच में दो विरोधी टीमों की कप्तानी कर रहे हों.

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या हैं. वहीं केएल राहुल के चोटिल होने का बाद क्रुणाल पांड्या को लखनऊ सुपर जायंट्स ने टीम का कप्तान बनाया है. टी20 क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरा मुकाबला है जब दो भाई किसी मैच में विरोधी टीमों की अगुआई कर रहे हैं. इससे पहले हसी बंधु माइक और डेविड बिग बैश लीग में दो बार कप्तान के रूप में आमने-सामने आ चुके हैं.

 
दोनों टीमों के इस सीज़न की परफॉर्मेंस की बात करें तो गुजरात प्वाइंट्स टेबल में सबसे उपर चल रही है. टाइटंस ने अब तक 10 मैच खेले हैं और उसमें से 7 जीत हैं वहीं लखनऊ ने अब तक खेले गए 10 में से 5 मैच जीते हैं और उसे 4 में हार मिली है. वहीं एक मैच का कोई नतीजा नही निकला.


दोनों टीमों की इलेवन इस प्रकार है:

गुजरात टाइटंस संभावित XI

ऋद्धिमान साहा (w), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (c), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

लखनऊ सुपपजायंट्स संभावित XI

क्विंटन डी कॉक (w), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, करण शर्मा, क्रुणाल पांड्या (c), मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, आवेश खान

--- ये भी पढ़ें ---

* "मुझ पर लगा जुर्माना उचित नहीं', रिपोर्ट के अनुसार विराट ने झड़प की जानकारी बीसीसीआई को दी
* DC vs RCB: कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड", बचपन के दोस्त से चल रही है टक्कर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com