IND vs AUS: उस्‍मान ख्‍वाजा के घुटने की चोट, भारत के खिलाफ सीरीज में खेलना संदिग्‍ध..

IND vs AUS: उस्‍मान ख्‍वाजा के घुटने की चोट, भारत के खिलाफ सीरीज में खेलना संदिग्‍ध..

टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले उस्‍मान ख्‍वाजा के घुटने में चोट लग गई थी (फाइल फोटो )

खास बातें

  • दुबई के पहले टेस्‍ट में ख्‍वाजा ने लगाया था शतक
  • तीसरे दिन अभ्‍यास के दौरान घुटने में लगी चोट
  • करीब आठ सप्‍ताह तक क्रिकेट से रहना होगा दूर
अबूधाबी:

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा  (Usman Khawaja) का घुटने की चोट के कारण भारत (India vs Australia) के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में खेल पाना संदिग्ध है. पाकिस्‍तानी मूल के ख्वाजा पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले अभ्यास के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी और वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं उतर पाए थे. उनकी अनुपस्थिति में शॉन मार्श ने पारी का आगाज किया. दुबई में हुए पहले टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को हार से बचाने में ख्‍वाजा की शतकीय पारी का अहम योगदान रहा था. ख्‍वाजा की इस पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पुरजोर संघर्ष के बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ पहला टेस्‍ट ड्रॉ कराने में सफल हो गई थी. गौरतलब है कि उस्‍मान ख्‍वाजा का जन्‍म 18 दिसंबर 1986 को पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद शहर में ही हुआ था. बाद में वे अपने परिवार के साथ ऑस्‍ट्रेलिया में सेटल हो गए थे.

पाकिस्‍तान में जन्‍मे उस्‍मान ख्‍वाजा का शतक, दुबई टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को हार से बचाया..

स्कैन से पता चला है कि ख्वाजा की कार्टिलेज में चोट लगी हैं और उन्हें आठ सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 6  दिसंबर से शुरू होगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी. ख्वाजा ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में लगभग 125 ओवर तक बल्लेबाजी की जिससे ऑस्ट्रेलिया इसे ड्रॉ कराने में सफल रहा था. बायें हाथ के इस बल्लेबाज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जल्दी आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम जूझती हुई नजर आयी और वह 145 रन पर सिमट गई.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद भी सरदर्द होने के कारण शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरे. पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने कहा कि सरफराज को ऐहतियात के तौर पर स्कैन कराने के लिये अस्पताल ले जाया गया. उनकी अनुपस्थिति में असद शफीक ने टीम की अगुवाई की जबकि मोहम्मद रिजवान ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई. बृहस्पतिवार को पीटर सिडल की उठती गेंद पर सरफराज के सिर पर चोट लगी थी. (इनपुट: एजेंसी)