INDW vs AUSW: एलिस पेरी ने रचा इतिहास, बना डाला विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

एलिसे पेरी (Australia all-rounder Ellyse Perry) ने कमाल कर दिखाया है. भारत के खिलाफ खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट (INDW vs AUSW) के तीसरे दिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया और टरनेशनल क्रिकेट में 300 विकेट हासिल करने में सफल रहीं

INDW vs AUSW: एलिस पेरी ने रचा इतिहास, बना डाला विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

एलिसे पेरी ने बनाया रिकॉर्ड

एलिसे पेरी (Australia all-rounder Ellyse Perry) ने कमाल कर दिखाया है. भारत के खिलाफ खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट (INDW vs AUSW) के तीसरे दिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया और टरनेशनल क्रिकेट में 300 विकेट हासिल करने में सफल रहीं, वहीं. अब एलिसे पेरी दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 विकेट और 5 हजार रन बनाने का कमाल किया हो. महिला क्रिकेट में अबतक किसी ने भी यह कमाल अपने करियर में नहीं किया है. वैसे, पुरूष क्रिकेट में ऐसा कारनामा 12 खिलाड़ियों ने किया है लेकिन महिला क्रिकेट में ऐसा करने वाले एलिस पेरी पहली क्रिकेटर हैं. पेरी ने भारत की महिला बल्लेबाज पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) को आउट कर अपने इंटरनेशनल करियर में 300वां विकेट हासिल किया था. 

वनडे में पेरी के नाम 3135 रन और 152 विकेट दर्ज है तो वहीं,  123 टी20 इंटरनेशनल में 115 विकेट लेने में सफल रहीं हैं. इसके अलावा बल्ले से उन्होंने 1243 रन  भी बनाए हैं. 

 ये भी पढ़ें 
'शाहरूख खान' ने फिल्मी शाहरूख के 'आइकॉनिक स्टाइल' में मनाया जश्न, देखकर प्रीति जिंटा झूम उठीं- Video
अंपायर ने दिया नॉट आउट, फिर भी क्रीज छोड़ पवेलियन लौटी भारतीय महिला बल्‍लेबाज, देखें Video
डे-नाइट टेस्ट में स्मृति मंधाना ने जमाया शतक तो साथी खिलाड़ी ने कहा, 'ओ हसीना जुल्फों वाली', मंधाना ने ऐसे किया रिएक्ट
रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?


मैच की बात करें तो भारत की टीम ने पहली पारी में 8 विकेट पर 377 रन बनाए. जिसमें स्मृति मंधाना ने 127 रन की पारी खेली. इसके अलावी दीप्ति शर्मा ने 66 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसे पेरी, स्टेला कैंपबेल और सोफी मोलिनेयुक्स को दो-दो विकेट मिले जबकि एश्ले गार्डनर ने एक विकेट लिया.

मंधाना की रिकॉ़र्ड तोड़ बल्लेबाजी

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने पहला टेस्ट शतक लगाने के साथ कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. 25 वर्ष की मंधाना दिन रात के टेस्ट में शतक जमाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई. इसके साथ ही आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पारंपरिक स्वरूप में तिहरे अंक तक पहुंचने वाली पहली भारतीय बन गई. मंधाना ने 216 गेंद में 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 127 रन बनाये. उन्होंने पूनम राउत के साथ दूसरे विकेट के लिये 102 रन जोड़े जो आस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड है .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?