ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एमएसके प्रसाद ने चुनी 26 सदस्यीय टीम, MS Dhoni को नहीं दी वनडे टीम में जगह

MSK Prasad ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपने पसंद के 26 खिलाड़ियों का चयन किया है जिसे ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एमएसके प्रसाद ने चुनी 26 सदस्यीय टीम, MS Dhoni को नहीं दी वनडे टीम में जगह

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एम एसके प्रसाद ने चुनी 26 सदस्यीय भारतीय टीम

खास बातें

  • भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एम एसके प्रसाद ने चुनी 26 सदस्यीय भारतीय टीम
  • MS Dhoni को नहीं दी वनडे टीम में जगह
  • रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ बतौर ओपनर टीम में

India tour of Australia: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपने पसंद के 26 खिलाड़ियों का चयन किया है जिसे ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना चाहिए. पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) को लगता है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के कारण बीसीसीआई वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की तरह ही बड़ी टीम भेजने के लिये बाध्य हो सकता है. प्रसाद के अनुसार अच्छा यही होगा कि कम से कम 26 सदस्यीय मजबूत टीम आस्ट्रेलिया भेजी जाये जहां भारत और ‘ए' टीमों को एक महीने के लिये एक साथ रखा जा सकता है. इस 26 खिलाड़ियों की टीम से सुनिश्चित होगा कि भारत को दो ग्रुप में विभाजित किया जा सकता है और पृथकवास समय के दौरा एक अभ्यास मैच खेला जा सकता है.

ये भी पढ़ेऐसे क्रिकेटर जिन्होंने टेस्ट में भारत की ओर से किया डेब्यू, बाद में पाकिस्तान की तरफ से खेले

गौरतलब है कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 4 टेस्ट मैच खेलना है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 3 दिसंबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा. एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों को चुना है, एम एसके के द्वारा चुनी गई टीम में एम एस धोनी (MS Dhoni) को जगह नहीं दी गई है. बता दें कि टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 से 17 जनवरी 2021 के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलने वाली है. 


एमएसके प्रसाद (MSK Prasad)  ने बतौर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ को चुना है तो वहीं मध्यक्रम में विराट कोहली (Virat Kohli), रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज को अपनी टीम में चयन किया है. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर एम एसके प्रसाद ने रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा को चुना है. ऑलराउंडर के तौर पर पूर्व चयनकर्ता की पसंद हार्दिक पंड्या बने हैं. ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर बतौर तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी पसंद की टीम में चुना है. इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ी को भी अपने टीम में शामिल किया है. 

ये भी पढ़े: IPL 2020 के लिए राशिद खान कर रहे हैं हेलीकॉप्टर शॉट मारने की तैयारी, प्रैक्टिस में ऐसे लगा रहे हैं दनादन छक्के..देखें Video

प्रसाद का मानना है कि यह मुख्य टीम के लिये अच्छी तैयारी होगी क्योंकि पहली पसंद वाले बल्लेबाजों के पास गेंदबाजी अभ्यास के लिये कई गेंदबाज होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि हमारे मुख्य गेंदबाजों के लिये, उनके पास भी गेंदबाजी के लिये नये बल्लेबाज होंगे. जैसे श्रेयस अय्यर काफी आक्रामक है और कभी कभार ‘गैर पारंपरिक' हो सकता है. इसलिये वह काफी विविधता ला सकता है जो शायद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के पास हों.

कुछ रिजर्व तेज गेंदबाज भी आदर्श होंगे क्योंकि टीम के मुख्य गेंदबाज जैसे जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव नेट गेंदबाजों की अनुपस्थिति में थकेंगे नहीं. उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही अगर आईपीएल (IPL 2020) इस सीरीज से पहले होगा तो बड़ा दल ले जाना बेहतर होगा क्योंकि हमें ‘बैक अप' के लिये तैयार होना चाहिए, कहीं कोई चोटिल हो जाये या फिर आईपीएल  (IPL 2020) में ही हल्की चोट लगी हो.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए MSK Prasad के द्वारा चुनी गई 26 सदस्यीय टीम
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर  पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, (वनडे टीम में दीपक चाहर, युजवेंद्रा चहल, क्रुणाल पांड्या)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.