भारत का वह सुपरस्टार क्रिकेटर जो बना 'हीरो' लेकिन फिल्म ने खत्म कर दिया करियर

भारतीय क्रिकेट में संदीप पाटिल (Sandeep Patil) स्टाइलिश क्रिकेट में शुमार किए गए. उनकी बल्लेबाजी तकनीक कमाल की थी. अपने करियर में जब भी क्रीज पर पाटिल बल्लेबाजी करने आते तो बल्लेबाजी से हर किसी को दिवाना बना दिया करते थे

भारत का वह सुपरस्टार क्रिकेटर जो बना 'हीरो' लेकिन फिल्म ने खत्म कर दिया करियर

भारत का वह सुपरस्टार क्रिकेटर जो बना 'हीरो' लेकिन फिल्म ने खत्म कर दिया करियर

भारतीय क्रिकेट में संदीप पाटिल (Sandeep Patil) स्टाइलिश क्रिकेट में शुमार किए गए. उनकी बल्लेबाजी तकनीक कमाल की थी. अपने करियर में जब भी क्रीज पर पाटिल बल्लेबाजी करने आते तो बल्लेबाजी से हर किसी को दिवाना बना दिया करते थे.. भारतीय क्रिकेट में यूं तो कई स्टाइलिश क्रिकेटर थे लेकिन संदीप पाटिल का जलवा अलग ही था. यही कारण था कि उन्होंने अपनी किस्मत क्रिकेट के अलावा फिल्मी दुनिया में भी आजमायी. संदीप पाटिल का स्टाइल और लुक्स बेहद ही कमाल का था और य़ही कारण था कि लड़कियों में वो काफी पॉपुलर हुए. साथी क्रिकेटर सैय्यद किरमानी ने एक बार उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी. जिसके बाद पाटिल की यह ख्वाहिश भी पूरी हुई. 

सिंगल रहने से परेशान हो गए हैं इमाम उल हक, मज़ेदार Memes शेयर कर बयां किया अपना दर्द

1985 में कभी अजनबी थे' फिल्म में संदीप पाटिल बने पूनम ढिल्लन के हीरो


संदीप पाटिल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया और उनकी पहली फिल्म जानी-मानी अभिनेत्री पूनम ढिल्लन (Sandeep Patil and Poonam Dhillon) के साथ आई. 1985 में 'कभी अजनबी थे' फिल्म में संदीप पाटिल और खूबसूरत पूनम ढिल्लन की जोड़ी पर्दे पर आई. बता दें कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. फिल्म में सबसे बड़ी खासियत ये थी कि एक नहीं बल्कि 3 क्रिकेटरों ने काम किया था. संदीप पाटिल के अलावा सैय्यद किरमानी फिल्म में विलेन के किरदार में नजर आए थे. यही नहीं वेस्टइंडीज के महान दिग्गज क्लाइव लॉयड (Clive Lloyd) भी फिल्म में दिखे थे. फिल्म में क्लाइव लॉयड गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर नजर आए थे. फिल्म के फ्लॉप होने के बाद संदीप पाटिल की किस्मत एक तरह से रूठ सी गई. उनका जादू क्रिकेट की दुनिया से भी गायब होने लगा था. 

जोफ्रा आर्चर ने फेंकी खतरनाक बाउंसर, बल्लेबाज डर कर गिर गया क्रीज पर ही, देखें- Video

मोहम्मद अजहरुद्दीन के आने से खत्म हो गया संदीप पाटिल का क्रिकेट करियर 
फिल्म में काम करने की जिद ने संदीप पाटिल के क्रिकेट करियर को काफी नुकसान पहुंचाया. जब पाटिल फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा रहा थे उस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने कदम रखा था. अजहर ने पाटिल की जगह टीम इंडिया में ले ली थी. अपने शुरूआत से ही  अजहरुद्दीन ने कमाल का परफॉर्मेंस किया जिससे संदीप पाटिल की जगह भारतीय टीम से लगभग गायब सी हो गई. 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ पाटिल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला तो वहीं 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ ही मैनचेस्टर में अपने करियर का आखिरी वनडे मैच खेला. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com