भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सिडनी में क्वारैंटाइन किया जा सकता है, 4 टेस्ट, 3 वन-डे और 3 टी-20 मैचों की होगी सीरीज

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे (India tour of Australia) पर सिडनी और कैनबरा सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी की दौड़ में आगे चल रहे हैं.

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सिडनी में क्वारैंटाइन किया जा सकता है, 4 टेस्ट, 3 वन-डे और 3 टी-20 मैचों की होगी सीरीज

भारतीय खिलाड़ियों को सिडनी में क्वारैंटाइन किया जा सकता है, 4 टेस्ट, 3 वन-डे और 3 टी-20 मैचों की होगी सीरीज

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अगले महीने शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे (India tour of Australia) पर सिडनी और कैनबरा सीमित ओवरों की सीरीज की मेजबानी की दौड़ में आगे चल रहे हैं. भारतीय टीम को पहले इस दौरे को ब्रिस्बेन से शुरू करना था लेकिन क्वींसलैंड राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी बाहर से आने वालों को 14 दिवसीय पृथकवास अवधि के दौरान अभ्यास की अनुमति नहीं देंगे. ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो' वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम सिडनी से इस दौरे को शुरू कर सकती है और इस शहर में उन्हें पृथ्कवास के दौरान अभ्यास का मौका मिल सकता है. यह पता चला है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) छह सीमित ओवरों के मैचों (तीन वनडे एवं 3न मैचों की टी20 सीरीज) में से चार की मेजबानी करेगा.

IPL 2020 में 5 दिग्गज खिलाड़ियों का फ्लॉप शो, 'नाम बड़े और दर्शन छोटे'

कैनबरा का मनुका ओवल बाकी दो मैचों की मेजबानी कर सकता है. न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य के खेल मंत्री स्टुअर्ट आयरस ने पुष्टि की कि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से भारत के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी अपने अनिवार्य पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग (अभ्यास) की अनुमति देने का अनुरोध मिला है.


रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा स्वदेश लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के पृथकवास को लेकर न्यू साउथ वेल्स सरकार से संपर्क किया है. उन्होंने कहा, ‘‘स्वास्थ्य और पुलिस सहित एनएसडब्ल्यू अधिकारियों द्वारा उस प्रस्ताव का आकलन किया जा रहा है.

भारतीय दौरे के लिए कार्यक्रम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निर्धारित किया जाएगा जो पृथकवास प्रस्ताव के हमारे आकलन को प्रभावित नहीं करेगा. सीए और एनएसडब्ल्यू राज्य सरकार अगर किसी सहमति पर पहुंचते हैं तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई के अनुमोदन के लिए एक संशोधित योजना भेजेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)