दिग्गजों ने लिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की समीक्षा बैठक में हिस्सा, ये अहम सिफारिशें की गई भविष्य के लिए

पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप में भारत की सेमीफाइनल में अप्रत्याशित हार के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टीम के प्रदर्शन की समीक्षा का फैसला लिया था.

दिग्गजों ने लिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की समीक्षा बैठक में हिस्सा, ये अहम सिफारिशें की गई भविष्य के लिए

बीसीसीआई का लोगो

खास बातें

  • कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा भी रहे बैठक में
  • कई सिफारिशें कई गईं टीम इंडिया के भले के लिए
  • जल्द से जल्द लागू की जाएंगी सिफारिशें
नई दिल्ली:

साल 2023 के शुरुआती दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के दिग्गजों की मुंबई में हुई बैठक में पिछले दिनों टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन सहित कई मुद्दों की समीक्षा की गई. इस बैटक में अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिन जय शाह, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़, हेड ऑफ क्रिकेट (एनसीए) वीवीएस लक्ष्मण और सेलेक्शन कमिटि के चीफ चेतन शर्मा ने हिस्सा लिया.  खासी लंबी चली इस बैठक में अन्य मुद्दों में खिलाड़ियों की उपलब्धता, वर्कलोड मैनेजमेंट और  फिटनेस के मानकों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. इसके अलावा इस साल के आखिर में भारत में खेले जाने वाले फिफ्टी-फिफ्टी विश्व कप के रोडमैप पर भी चर्चा की गई. 

SPECIAL STORIES

पंत के चोटिल होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये दो विकेटकीपर हैं रेस में, पूर्व सेलेक्टर ने बताई पसंद


दिग्गजों के बीच लंबी चर्चा के बाद टीम इंडिया में सुधार के लिए कुछ अहम सिफारिशें की गई हैं. और बीसीसीआई इन्हें जल्द से जल्द हरी झंडी दिखाने जा रहा है. इनमें से एक अहम सिफारिश उभरते हुए खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए अपने चयन का दावा ठोकने से पहल पर्याप्त घरेलू क्रिकेट खेलनी होगी. इसके अलावा अब टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट और डेक्स टेस्ट चयन के लिए एक अहम मानक होगा. और इन टेस्टों को सेंट्रल पूल में शामिल सभी खिलाड़ियों पर लागू किया जाएगा. 

एक और सिफारिश के तहत पुरुषों के एफटीपी (फ्यूचर टूर प्रोग्राम) और इस साल विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) आईपीएल में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर निगरानी रखने के लिए फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर काम करेगी.  बता दें कि यो-यो टेस्ट एरोबिक फिटनेस टेस्ट है जिससे दमखम का आंकलन किया जाता है. इसमें बीस बीस मीटर की दूरी पर रखे गए मार्कर के बीच बढ़ती हुई गति से दौड़ना होता है. विराट कोहली के भारतीय टीम का कप्तान रहते यह टेस्ट शुरू किया गया था.  इसमें पहले पास होने के लिये 16.1 स्कोर जरूरी था जो बाद में 16 . 5 कर दिया गया.

ये भी पढ़ें : 

Rishabh Pant को प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट कर लाया जा सकता है दिल्ली : रिपोर्टस

ऋषभ पंत से मिलने अस्पताल पहुंचे अभिनेता अनिल कपूर व अनुपम खेर, लोगों से की ये खास अपील

दोस्त धवन ने ईश्वर का शुक्रिया अदा किया, तो विराट, सचिन सहित कई दिग्गजों ने की ऋषभ के तेज स्वास्थ्य लाभ की कामना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com