IND vs WI 1st ODI: काली पट्टी बांधकर उतरे भारतीय खिलाड़ी, लता मंगेशकर को दी श्रद्धांजलि

IND vs WI: भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशर का निधन हो गया है. लता दीदी क्रिकेट की भी बहुत बड़ी फैन रही थी. ऐसे में पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी बाजू पर काला बैंड बांधकर मैदान पर उतरें हैं.

IND vs WI: भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशर का निधन हो गया है. लता दीदी क्रिकेट की भी बहुत बड़ी फैन रही थी. ऐसे में पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ी बाजू पर काला बैंड बांधकर मैदान पर उतरें हैं. भारत की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के निधन के कारण यह फैसला लिया गया. क्रिकेट को लेकर लता मंगेशकर की दीवानगी जगजाहिर है और विश्वकप 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में भारतीय टीम की जीत के लिये उन्होने निर्जल व्रत रखा था. बीसीसीआई ने पोस्ट शेयर कर लता दीदी को श्रद्धांजलि भी दी है. 

IND vs WI: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 1000 वनडे मैच खेलने वाली पहली टीम बनी

विश्व कप 1983 फाइनल को याद करते हुए उन्होंने कहा था ,‘‘मैं उस समय लंदन में ही थी और मैने कपिल देव और उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले डिनर के लिये बुलाया था.  मैने उन्हें शुभकामनायें दी.'' उन्होंने कहा ,‘‘ खिताब जीतने के बाद कपिल देव ने मुझे डिनर के लिये बुलाया था. मैने जाकर टीम को बधाई दी.


लता मंगेशकर द्वारा किए गए 'इस बड़े काम' को भारतीय क्रिकेट कभी नहीं भुला पाएगा

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को वह अपना बेटा मानती थी और वह भी उन्हें मां सरस्वती कहते थे. यह संयोग की है कि सरस्वती पूजा के अगले दिन ही भारत की सरस्वती का देवलोकगमन हुआ. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दीपक हुड्डा अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं.

वेस्‍टइंडीज प्‍लेइंग-XI: ब्रेंडन किंग, शाई होप, शमराह ब्रुक्‍स, डैरेन ब्रावो, निकोलस पूरन, कायरन पोलार्ड, जेसन होल्‍डर, फैबियन एलन, अल्‍जारी जोसेफ, केमार रोच और अकील हुसैन

भारत प्‍लेइंग-XI: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृप्‍णा और मोहम्‍मद सिराज
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा के साथ)