"भारतीय मैनेजमेंट ने इंदौर में दोनों पारियों में की बड़ी गलती", जाफर ने सबूत के साथ उठाया सवाल

India vs Australia 3rd Test: दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद साफ है कि यहां से ऑस्ट्रेलिया की जीत महज औपचारिकता भर है.

Ind vs Aus 3rd Test: पूर्व सलामी बल्लेबाज जाफर ने बहुत ही पते की बात कही है

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य
  • दूसरी पारी में भारत 163 रनों पर ऑल-आउट
  • ...तो भारत का स्कोर और बड़ा होता
नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd Test:इंदौर में जारी तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद बाद अगर यह कहा जाए कि यहां से ऑस्ट्रेलिया की जीत महज औपचारिकत भर बची है, तो बिल्कुल भी गलत नहीं ही होगा. भारत दूसरी पारी में 163 के स्कोर पर ऑलआउट हो गया. इसमें नॉथन लॉयन (Nathan Lyon) ने 64 रन देकर 8 विकेट लिए. और उनके द्वारा मोहम्मद सिराज के आखिरी विकेट के रूप में बोल्ड होते ही अंपायरों ने दिन का खेल खत्म होने का ऐलान कर दिया. दोनों पारियों के स्कोर के बाद भारत के पास फिलहाल 75 रन की बढ़त है. और शुक्रवार को अगर कोई बड़ा चमत्कार नहीं ही होता, तो ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत के लिए 76 रन बनाना मुश्किल होने नहीं जा रहा. बहरहाल, पूर्व ओपनर वसीम जाफर (wasin jaffer) ने भारत की रणनीति पर बड़ा सवाल उठा दिया है. और जो तस्वीर सामने है, वह जाफर की बात की पूरी तरह से पुष्टि करता है. 

जाफर ने भारत की इस बड़ी गलती को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि अक्षर पटेल को दोनों ही पारियों में बैटिंग क्रम में ऊपर न भेजकर मैनेजमेंट ने गलती की. दोनों ही पारियों में अक्षर पटेल के लिए दूसरे छोर पर बल्लेबाज की कमी पड़ गयी. 

जाफर की बात एकदम सही है. अक्षर पटेल जहां पहली पारी में 12 रन बनाकर नाबाद रहे, तो दूसरी पारी में वह एक छोर पर 15 रन बनाकर खड़े रह गए, तो देखते ही देखते दूसरे छोर पर बल्लेबाजों का सफाया हो गया. जाफर ने साफ लिखा, "अक्षर पटेल की फॉर्म को देखते हुए उन्हे नंबर नौ नहीं, बल्कि छह या सात पर भेजा जाना चाहिए था." 


SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com