विराट कोहली हैं सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले नंबर 1 क्रिकेटर, बाकियों का भी हाल जान लें

विराट कोहली हैं सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले नंबर 1 क्रिकेटर, बाकियों का भी हाल जान लें

विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • ट्विटर पर तीन करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं विराट के
  • दूसरे नंबर पर हैं सचिन तेंदुलकर
  • रोहित शर्मा के तीनों बड़े प्लेटफॉर्म पर 1 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर है. कोहली इस दशक में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वह एकमात्र क्रिकेटर हैं. इसके अलावा, सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव हैं. ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके तीन-तीन करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं. सोशल मीडिया पर वह सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: मुंबई की सड़क पर लैंबोर्गिनी हुराकैन कार दौड़ाते नजर आए हार्दिक पंड्या, देखें VIDEO

इस सूची में सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर आते हैं. उनके ट्विटर पर तीन करोड़, फेसबुक पर 2.8 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.65 करोड़ फॉलोअर हैं. महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं है, लेकिन फिर भी वह तीसरे पायदान पर मौजूद हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 1.54 करोड़, ट्विटर पर 77 लाख और फेसबुक पर 2.05 करोड़ फॉलोअर हैं. 


यह भी पढ़ें: SL vs NZ: कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने ठोका शतक, श्रीलंका ने 6 विकेट से जीता पहला टेस्ट

अपने करियर में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा के तीनों प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं. सुरेश रैना के ट्विटर पर 1.67 करोड़, इंस्टाग्राम पर 90 लाख और फेसबुक पर 31 लाख फॉलोअर हैं. युवराज सिंह ट्विटर पर 47 लाख, इंस्टाग्राम पर 75 लाख और फेसबुक पर 1.4 करोड़ फॉलोअर हैं, जबकि पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह के ट्विटर पर 1.01 करोड़, इंस्टाग्राम पर 36 लाख और फेसबुक पर 66 लाख फॉलोअर हैं. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार जान लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स के ट्विटर पर 67 लाख, इंस्टाग्राम पर 85 लाख और फेसबुक पर 36 लाख फॉलोअर हैं. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ट्विटर पर 41 लाख, इंस्टाग्राम पर 48 लाख और फेसबुक पर 89 लाख फॉलोअर के साथ अगले नंबर पर आते हैं. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के ट्विटर पर 44 लाख, इंस्टाग्राम पर 28 लाख और फेसबुक पर 78 लाख फॉलोअर हैं.