"भारतीय गेंदबाजी अटैक उतना ही घातक है कि...", WTC Final से पहले गुरु ग्रेग ने कही बड़ी बात

WTC Final मुकाबला 7 जून से होने जा रहा है. और अब दिग्गज ग्रेग चैपल ने भी मैच को लेकर अपनी राय रखी है.

भारत के पूर्व कोच रहे ग्रेग चैपल

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने कहा है कि खेल जाने वाले WTC Final मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी अटैक मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बराबरी का होगा. यह मेगा मुकाबला 7 जून से लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. चैपल ने कहा कि भारत के पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन के रूप में ऐसे बॉलर हैं, जो मेजबान बल्लेबाजों को खासी चुनौती पेश करेंगे. 

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारतीय बॉलिंग अटैक ऑस्ट्रेलिया से कम नहीं है. शमी एक अच्छे गेंदबाज हैं और सिराज खत्म हुई आईपीएल में बेहतरीन लय में दिखे हैं. ऐसे में ये गेंदबाज मेजबान बल्लेबाजों के सामने वैसी ही चुनौती पेश करेंगे, जैसा चैलेंज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाज को देंगे. आईपीएल खत्म होने के बाद से ही एक बड़ा वर्ग भारतीय अटैक को लेकर चर्चा चल रही है. और इसी चर्चा के जवाब में चैपल ने अपनी बात कही है.  बहस इस बात को भी लेकर चल रही है कि भारत को किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरना चाहिए. जडेजा और अश्विन का होना प्रबंधन के लिए एक अच्छा सिर-दर्द बना हुआ है. 

चैपल बोले कि अगर आप मुझसे पूछते हैं, तो मैं सोचता हूं कि भारत को दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए. अश्विन और जडेजा दोनों ही बहुत शानदार रहे हैं.  और अगर जडेजा ज्यादा विकेट नहीं भी लेते हैं, तो वह ज्यादा रन नहीं देगा और एक छोर को थामे रखेगा. ऐसे में तेज गेंदबाजों को जरूरी स्पेस मिलेगा. पिछले कुछ सालों में जडेजा बल्लेबाजी में बहुत ही शानदार रहे हैं. वहीं, अश्विन की बात करें, तो वह इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बॉलरों में से एक हैं. वह बाकी बॉलरों से अलग सोचते हैं और यही पहलू उन्हें बाकियों से अलग करता है. 


पूर्व दिग्गज ने कहा कि स्टॉर्क के ओवर द विकेट बॉलिंग करने से अश्विन को मैच के तीसरे दिन बने फुटमार्क का इस्तेमाल करने की भी सुविधा रहेगी. वहीं. पिछली गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी को देखते हुए अश्विन के पास थोड़ा मनोवैज्ञानिक  फायदा भी है. और जब आप नंबर आठ पर उनकी बैटिंग को भी जोड़ते हैं, तो वह भारत के अहम खिलाड़ी बन जाते हैं. मुझे लगता है कि भारत को दोनों स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए. 

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com