भारत में जन्‍मे स्पिनर को मिली न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम में जगह, पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगा

भारत में जन्‍मे स्पिनर को मिली न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम में जगह, पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगा

फिंगर स्पिनर एजाज पटेल का जन्‍म मुंबई में हुआ था

खास बातें

  • मुंबई में पैदा हुए थे 29 वर्षीय एजाज पटेल
  • प्‍लंकेट शील्‍ड के इस सीजन में लिए थे 48 विकेट
  • टीम में भारतीय मूल के जीत रावल और ईश सोढ़ी भी

भारत में जन्‍मे एजाज पटेल को पाकिस्‍तान टीम के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्‍ट मैच की सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड टीम में स्‍थान दिया गया है. यह सीरीज अक्‍टूबर माह में संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जाएगी. 29 वर्षीय पटेल न्‍यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट प्‍लंकेटशील्‍ड में पिछले तीन साल से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं. यही नहीं, वर्ष 2017 में उन्‍हें डोमिस्टिक प्‍लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड से भी नवाजा गया था. फिंगर स्पिनर एजाज पटेल का जन्‍म मुंबई में हुआ था और बचपन में ही वे न्‍यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे. प्‍लंकेट शील्‍ड के मौजूदा सीजन में उन्‍होंने 21.52 के बेहतरीन औसत से 48 विकेट हासिल किए थे. उन्‍होंने सेंट्रस स्‍टेग्‍स टीम का प्रतिनिधित्‍व करते हुए यह सफलता अर्जित की थी. कीवी टेस्‍ट टीम में भारतीय मूल के दो खिलाड़ी जीत रावल और ईश सोढ़ी को भी जगह मिली है.

राहुल द्रविड़ ने अपने खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की इस स्‍लेजिंग को बताया सबसे मजेदार...

न्‍यूजीलैंड के मुख्‍य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि न्‍यूहीलैंड की 15 सदस्‍यीय टीम में एजाज को चोटिल मिचेल सेंटनर की जगह शामिल किया गया है. घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रदर्शन के बूते वे चयन के हकदार थे. पिछले कुछ समय से वे लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गेविन लार्सन ने कहा कि सेंटनर अपने घुटने की सर्जरी से अभी पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में दो रिस्‍ट स्पिनर (टॉड एस्‍टल और ईश सोढ़ी) और एक फिंगर स्पिनर (एजाज पटेल) को टीम में रखना सही होगा. यूएई में परिस्थितियां स्पिन गेंदबाजी के मददगार साबित होने की उम्‍मीद है. चयनकर्ताओं ने नियमित विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के बैकअप के रूप में टॉम ब्‍लंडेल को भी टीम में स्‍थान दिया है.


वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट टीम इस प्रकार है....
केन विलियमसन (कप्‍तान), टॉड एस्‍टल, टॉम ब्‍लंडेल, ट्रेंट बोल्‍ट, कॉलि डि ग्रैंडहोम, मेट हैनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, जीत रावल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर और बीजे वाटलिंग.