INDW vs ENGW 2nd T20: पांच विकेट से जीती इंग्‍लैंड की महिला टीम, सीरीज पर कब्‍जा

Updated: 07 March 2019 14:37 IST

इंग्लैंड की खिलाड़ियों ने एक बार फिर इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. पहले उसकी गेंदबाजों ने भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रनों पर रोक दिया. इस आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

India Women vs England Women, 2nd T20I Match live from Barsapara Cricket Stadium, Guwahati
England Women team ने भारत को दूसरे वनडे मैच में पांच विकेट से हरा दिया

गुवाहाटी:

शानदार प्रदर्शन करते हुए  इंग्लैंड की महिला टीम ने आज यहां बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. इंग्लैंड की खिलाड़ियों ने एक बार फिर इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. पहले उसकी गेंदबाजों ने भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रनों पर रोक दिया. इस आसान से लक्ष्य को मेहमान टीम ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इंग्लैंड के लिए आधे से ज्यादा रन तो सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने बनाए. व्याट ने 55 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 64 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके शामिल थे व्याट के अलावा इंग्लैंड के लिए लॉरा विनफील्ड ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए. इंग्लैंड की यही दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सकीं. भारत ने एक समय इंग्लैंड का स्कोर 56 रनों पर चार विकेट कर दिया था. टेमी बेयूमोंट आठ, एमी जोन्स पांच, नताली स्काइवर एक और कप्तीन हीथर नाइट दो रन ही बना सकीं. व्याट और विनफील्ड पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़ टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. भारत के लिए एकता बिष्ट ने दो सफलताएं हासिल कीं. दीप्ति शर्मा, राधा यादव, पूनम यादव को एक-एक विकेट मिला.

कोच रमेश पोवार और डायना एडुल्‍जी से विवाद पर मिताली राज बोलीं, 'मैं अब आगे बढ़ चुकी हूं'

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. हरलीन देओल और कप्‍तान स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत की. स्‍मृति (14) के रूप में भारत ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर अपना पहला विकेट खोया. उन्हें ब्रंट ने आउट किया. जेमिमा रोड्रिग्‍ज (2) को ब्रंट ने अपना दूसरा शिकार बनाया वहीं लिंसे स्मिथ, हरलीन देओल को पवेलियन भेजने में सफल रहीं. भारत ने 34 के कुल स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे. अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) ने दीप्ति शर्मा (18) के साथ मिलकर टीम को कठिन स्थिति से निकालने की कोशिश की. दोनों ने 35 रन ही जोड़े थे कि दीप्ति रन आउट हो गईं. कैट क्रॉस ने मिताली को 82 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज भारत को परेशानी को और बढ़ा दिया.

ICC Women's ODI Rankings: भारत की झूलन गोस्‍वामी बनीं नंबर 1 बॉलर

अपना पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय खेल रहीं भारती फुलमाली ने 18 रन बनाकर टीम को किसी तरह 100 रन के पार पहुंचाया. भारतीय आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रंट का तीसरा शिकार बनीं. राधा यादव तीन और एकता बिष्ट दो रन बनाकर नाबाद रहीं. इंग्लैंड के लिए ब्रंट ने तीन विकेट अपने नाम किए. स्मिथ ने दो सफलताएं अर्जित कीं. अन्या श्रब्सूले और क्रॉस ने एक-एक विकेट लिया. (इनपुट: PTI)

वीडियो: महिला क्रिकेटर मिताली राज से खास बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हुआ इंग्‍लैंड
  • भारतीय टीम 20 ओवर में 111 रन ही बना पाई थी
  • इंग्‍लैंड ने लक्ष्‍य 5 विकेट खोकर हासिल किया
संबंधित खबरें
नरेंद्र हिरवानी होंगे भारतीय महिला क्रिकेट टीम के स्पिन सलाहकार
नरेंद्र हिरवानी होंगे भारतीय महिला क्रिकेट टीम के स्पिन सलाहकार
पुरुषों के मैच में अंपायरिंग करने वाली यह पहली महिला अंपायर बनीं
पुरुषों के मैच में अंपायरिंग करने वाली यह पहली महिला अंपायर बनीं
WI vs Eng, 2nd T20I: इंग्लैंड ने किया भारत का सूपड़ा साफ, कोच डब्ल्यूवी रमन ने बतायी
WI vs Eng, 2nd T20I: इंग्लैंड ने किया भारत का सूपड़ा साफ, कोच डब्ल्यूवी रमन ने बतायी 'वजह'
INDW vs ENGW 2nd T20: पांच विकेट से जीती इंग्‍लैंड की महिला टीम, सीरीज पर कब्‍जा
INDW vs ENGW 2nd T20: पांच विकेट से जीती इंग्‍लैंड की महिला टीम, सीरीज पर कब्‍जा
INDW vs ENGW, 2nd T20I: इस लक्ष्य के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी भारतीय महिलाएं
INDW vs ENGW, 2nd T20I: इस लक्ष्य के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी भारतीय महिलाएं
Advertisement