WIW vs INDW, 3RD T20: भारतीय महिला टीम 7 विकेट से जीती, जेमिमा रोड्रिगेज ने बनाए 40 रन

WIW vs INDW, 3RD T20: भारतीय महिला टीम 7 विकेट से जीती, जेमिमा रोड्रिगेज ने बनाए 40 रन

Indian Women Team ने मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की

खास बातें

  • 20 ओवर में 9 विकेट पर 59 रन ही बना पाई इंडीज टीम
  • भारतीय टीम ने टारगेट तीन विकेट खोकर हासिल किया
  • जेमिमा रोड्रिगेज ने नाबाद 40 रन की पारी खेली
प्रोविडेंस (गयाना):

India women vs West Indies women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेहद कम स्कोर वाले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज (India women vs West Indies women) को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने गुरुवार रात खेले गए सीरीज के इस तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 59 रनों पर सीमित कर दिया. बाद में टीम ने 60 रन के टारगेट को 16.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत के लिए जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues)ने नाबाद 40 रन बनाए और जीत में अहम भूमिका निभाई.इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

विंडीज की शीर्ष क्रम पूरी तरह से विफल रहा और टीम ने 26 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए. इस खराब शुरुआत के बाद टीम उबर नहीं सकीं. उसकी सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं. शेल्डन नेशन और चिनेले हेनरी ने 11-11 रन का योगदान दिया था. भारतीय टीम की ओर से बेहद कसी हुई गेंदबाजी हुई. राधा यादव और दीप्ती शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. अनुजा पाटिल, पूजा वस्त्राकर, हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव ने एक-एक हासिल किया.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए जेमिमा रोड्रिगेज ने नाबाद 40 रन बनाए. भारत ने भी 13 रनों के कुल स्कोर पर अपने दो स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा (0) के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद 37 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत कौर (7) भी आउट हो गई थीं. रोड्रिगेज के साथ ही दीप्ति शर्मा सात रन बनाकर नाबाद लौटीं. रोड्रिगेज ने अपनी मैच जिताऊ पारी के दौरान 51 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)