IND vs WI: क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन वेस्‍टइंडीज की वनडे और टी20 टीम में नहीं..

IND vs WI: क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन वेस्‍टइंडीज की वनडे और टी20 टीम में नहीं..

क्रिस गेल निजी कारणों से भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रहेंगे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • निजी कारणों से टीम से बाहर हैं क्रिस गेल
  • इंडीज बोर्ड ने तीन नए खिलाड़ि‍यों को दिया मौका
  • पोलार्ड और रसेल ने टी20 टीम में वापसी की
सेंट जोंस (एंटीगा):

टेस्‍ट सीरीज में इस समय भारतीय टीम से 0-1 से पिछड़ रही वेस्‍टइंडीज टीम (India vs West Indies) को वनडे और टी20 सीरीज में भी करारी हार का सामना करना पड़ सकता है. वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. क्रिस गेल (Chris Gayle), ड्वेन ब्रावो (Dwain Bravo)और सुनील नरेन (Sunil Narine) जैसे धाकड़ खिलाड़ि‍यों को किसी भी टीम में स्‍थान नहीं दिया गया है. आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल निजी कारणों से भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रहेंगे जबकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने तीन नए चेहरों को मौका दिया है. गेल को शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट का जबर्दस्‍त बल्‍लेबाज माना जाता है.

क्रिस गेल परफेक्शनिस्ट बल्लेबाज, गेंदबाजों की धुनाई करना शानदार था - एंड्रयू टाये

 वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति के अध्यक्ष कर्टनी ब्राउन ने एक बयान में कहा,‘क्रिस गेल भारत दौरा और बांग्लादेश का दौरा नहीं खेलेंगे. वह चयन के लिये उपलब्ध नहीं है हालांकि इंग्लैंड टीम के वेस्टइंडीज दौरे और अगले साल वर्ल्‍डकप के लिये उपलब्ध रहेंगे.’ वेस्टइंडीज टीम भारत के खिलाफ फिलहाल दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हार चुकी है. उसे पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. पहला वनडे गुवाहाटी में 21 अक्टूबर को होगा. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल होने वाले वर्ल्‍डकप को ध्यान में रखते हुए तीन युवाओं सलामी बल्लेबाज चंद्रपाल हेमराज, हरफनमौला फेबियन एलेन और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को मौका दिया है. कीरोन पोलार्ड, डेरेन ब्रावो और आंद्रे रसेल ने भी टी20 टीम में वापसी की है. रसेल चोट के कारण वनडे श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे जबकि अलजारी जोसेफ का भारत आने से पहले फिटनेस टेस्ट होगा.वनडे सीरीज से पहले टीम अभ्यास शिविर में भाग लेगी. ड्वेन ब्रावो और स्पिनर सुनील नारायण को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है. वनडे टीम के कप्तान जेसन होल्डर होंगे जबकि टी20 टीम की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथ में रहेगी.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

वेस्‍टइंडीज की वनडे और टी20 टीम इस प्रकार है...
वनडे टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अंबरीश, देवेंद्र बिशू, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमायेर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पाल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मर्लोन सैमुअल्स और ओशाने थामस.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टी20 टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एविन लुईस, ओबेड मैकाय, एशले नर्स, कीमो पाल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड और ओशाने थॉमस.  (इनपुट: एजेंसी)