IND vs SA: तीसरे टेस्ट के पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को झटका, केशव महाराज चोट के कारण बाहर..

IND vs SA: तीसरे टेस्ट के पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम को झटका, केशव महाराज चोट के कारण बाहर..

Keshav Maharaj कंधे की चोट के कारण रांची टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे

नई दिल्ली:

India vs South Africa, 3rd Test: फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीका टीम को भारत के खिलाफ शुरुआती दोनों टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम और पुणे में खेले गए दोनों टेस्ट में आसानी से जीत हासिल करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. तीसरा टेस्ट (India vs South Africa, 3rd Test) 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा. इस टेस्ट के पहले ही दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है, पुणे टेस्ट में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले केशव महाराज (Keshav Maharaj) रांची टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे. केशव महाराज के कंधे मे चोट है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रविवार को इसकी पुष्टि की. जॉर्ज लिंडे उनका स्थान लेंगे.लिंडे ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. गौरतलब है कि 29 साल के महाराज को पुणे टेस्ट के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी.

Gautam Gambhir बोले-विराट कोहली हैं सौरव गांगुली और MS धोनी से बेहतर टेस्ट कप्तान

भारत के खिलाफ सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में ही फिसड्डी साबित हुई है. विशाखापट्वनम टेस्ट की पहली पारी में बनाए गए 431 के स्कोर को छोड़ दें तो शेष तीनों पारियों में दक्षिण अफ्रीकी टीम 300 का स्कोर बनाने में भी नाकाम रही है. विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में मेहमान टीम 191 रन बनाकर आउट हो गई थी. पुणे के दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका टीम 275 और 189 रन बनाकर ही आउट हो गई थी.


भारतीय टीम ने पुणे टेस्ट में 601 रन का विशाल स्कोर बनाया था जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन करना पड़ा था. इस मैच में  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 रनों की जबर्दस्त पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)