IND vs PAK T20 मैच से पहले इंजमाम उल-हक ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया खिताब जीतने का दावेदार

T20 World Cup: इंजमाम (Inzamam-ul-Haq) सहित समूचा विश्व अक्टूबर 24 को खेले जाने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

IND vs PAK T20 मैच से पहले इंजमाम उल-हक ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया खिताब जीतने का दावेदार

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक

खास बातें

  • रविवार को है भारत-पाकिस्तान महामुकाबला
  • मैच को लेकर हर जगह गजब का उत्साह
  • दोनों टीमों की तैयारियां जोरों पर
नयी दिल्ली:

भारत-पाकिस्तान के बीच मेगा मुकाबला आज शाम को खेला जाएगा, लेकिन उससे पहले ही पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-Ul-Haq) ने टूर्मामेंट में हिस्सा ले रही टीमों में अपने पसंदीदा और खिताब की दावेदार टीमों के बारे में बताया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने भारत को खिताब का सबसे प्रबल दावेदार बताते हुए वो वजहें बतायी हैं, जिसके चलते टीम विराट उनकी नजर में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने वालों की कतार में सबसे आगे खड़ी हुयी है. पाकिस्तानी दिग्गज का यह बयान बताने के लिए काफी है कि भारत फिलहाल कहां खड़ा है और उसकी स्थिति बाकी टीमों के मुकाबले कैसी है. 

1. हालात हैं एक वजह
इंजमाम ने कहा कहा कि विराट को इस बात का फायदा मिलेगा कि उपमहाद्वीप और यूएई की परिस्थितियां, पिच और कई बातें एक जैसी ही हैं. और ये हालात ही हैं जो भारतीय टीम को विश्व कप की सबसे खतरनाक टीम मनाते हैं. इंजी की इस बात में दम है और भारत ने दोनों वॉर्म-अप मैच में ही दिग्गज टीमों को आसानी से धूल चटाते हुए बाकी टीमों को ट्रेलर दिखा दिया है. इंजी ने चैलेंजिंग ट्रैक पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाऱ विराट की अनुपस्थिति में शानदार अंदाज में लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की तारीफ की.  

यह भी पढ़ें: IND vs PAK T20 WC match: कब और कहां देखें Live Telecast, कहां होगा Live Streaming


यह भी पढ़ें: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ कोहराम मचाने वाले 3 भारतीय

2. अनुभवी खिलाड़ियों का जमावड़ा
इंजमाम ने कहा कि इस भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है.  किसी भी टूर्नामेंट में यह नहीं कहा जा सकता कि एक तय टीम ही खिताब जीतेगी. बात यह है कि किस टीम के खिताब जीतने के आसार सबसे ज्यादा हैं. मेरे हिसाब से भारत के आसार सबसे ज्यादा हैं. खासकर इस तरह के हालात में, जो भारतीय टीम को सबसे मजबूत दावेदार बना रहे हैं.   

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: बच के रहना रे बाबा! पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 'पुरानी गलती न दोहराए' टीम इंडिया
 

3. विराट की भी जरूरत नहीं !

इंजमाम ने कहा कि इस भारतीय टीम का स्तर यहां तक पहुंच गया है कि यह बिना विराट कोहली के भी बड़ी टीमों को हराने में सक्षम है. यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी ने वॉर्म-अप मैच में देखा. कोहली बैटिंग लाइन-अप का हिस्सा नहीं थे और उन्होंने केवल दो ओवर गेंदबाजी की. इसके बावजूद भारत ने आसानी से कंगारुओं को पटक दिया. आप देखिए कि बिना विराट के उन्होंने 155 रनों का पीछा कर लिया. वास्तव में, भारत टी20 में दुनिया में सबसे खतरनाक टीम हो चला है. 

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)