IND vs PAK: हार में भी अर्शदीप सिंह ने अपने जज्बे से ऐसे जीत लिया दिल, लोगों ने कहा, ये सरदार है ‘असरदार’

India vs Pakistan Super four Asia Cup: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एशिया कप के सुपर 4 राउंड में 5 विकेट से हार मिली. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने कमाल की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. रिजवान 41 गेंद पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे.

IND vs PAK: हार में भी अर्शदीप सिंह ने अपने जज्बे से ऐसे जीत लिया दिल, लोगों ने कहा, ये सरदार है ‘असरदार’

अर्शदीप सिंह ने जीता दिल

India vs Pakistan Super four Asia Cup: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एशिया कप के सुपर 4 राउंड में 5 विकेट से हार मिली. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने कमाल की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. रिजवान 41 गेंद पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान की जीत में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का कैच छोड़ना भले ही एक अहम कारण रहा लेकिन इस युवा गेंदबाज ने भारत के लिए आखिरी ओवर करके एक मिसाल कायम कर दी. दरअसल पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में अर्शदीप से एक आसान सा कैच टपक गया था, उस समय यदि वह कैच ले लिया जाता तो शायद मैच का परिणाम अलग हो सकता था. 

हुआ ये कि रवि बिश्नोई की गेंद पर आसिफ अली ने लंबा शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बैट पर लगकर हवा में गई, जहां अर्शदीप मौजूद थे, लेकिन अर्शदीप से यह आसान सा कैच छूट गया, जिसके मैच पूरी तरह से पाकिस्तान की ओर मुड़ गया. अर्शदीप द्वारा कैच छूटने से हर कोई हैरान था. उनके चेहरे पर भी निराशा साफ दिखाई दे रही थी. इस दबाव वाले मैच में वह भी पाकिस्तान के खिलाफ कैच छोड़ना का अंजाम अर्शदीप को पता था. क्रिकेट फैन्स अर्शदीप को ही हार का कारण समझ रहे थे. 

इन सबके बीच युवा अर्शदीप को पाकिस्तान की पारी का आखिरी ओवर करना था. इस दबाव वाले क्षण में अर्शदीप ने खुद पर हौसला रखा और आखिरी ओवर सकारात्मक मनोदशा के साथ गेंदबाजी की और मैच को आखिरी 2 गेंद तक ले गए. दरअसल पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन चाहिए थे. 


ऐसे में एक तरफ जहां अर्शदीप से कैच छूटा था जिससे उनकी मनोदशा यकीनन दबाव वाली रही होगी,लेकिन इन सबके बाद भी अर्शदीप ने हिम्मत दिखाई और गेंदबाजी की. अर्शदीप ने सही लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी कर दिखा दिया कि वो डेथ ओवर में कैसी गेंदबाजी कर सकते हैं. हालांकि पांचवीं गेंद पर चौका लगा और मैच भारत हार गया लेकिन विषम दबाव वाली परिस्थिति में अर्शदीप ने धैर्य रखते हुए गेंदबाजी की जिससे यह साबित हो गया कि यह गेंदबाज आने वाले समय में भारत के लिए काफी मैच जीताने वाला है. 

सोशल मीडिया पर क्रिकेट पंडित और फैन्स अर्शदीप की तारीफ करने लगे. एक पल में अर्शदीप भारत के लिए विलेन बने थे वहीं दूसरे ही पल में उन्होंने अपनी बेहतरीन आखिरी ओवर गेंदबाजी से फैन्स का दिल जीत लिया. फैन्स ने अर्शदीप को मोटिवेट करना शुरू कर दिया. भारत के पूर्व गेंदबाज हरभजन ने अर्शदीप को भारतीय क्रिकेट का गोल्ड बताया है. 

पाकिस्तान के खिलाफ इन वजहों से हारा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कहां हाथ से निकल गई मैच

IND vs PAK : 19 वें ओवर में पलट गया सब कुछ, अर्शदीप सिंह पर चिल्लाए रोहित शर्मा, देखिए VIDEO

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com