IND vs PAK Asia Cup 2022 LIVE UPDATES: सुपर-4 में आज भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, यहां जाने मैच से जुड़ी अपडेट

India vs Pakistan Asia Cup Super 4: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 राउंड में एक बार फिर आज आमने-सामने होगी. पिछले राउंड में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था. इस बार भी टीम इंडिया पाकिस्तान को धूल चटाना चाहेगी.

IND vs PAK Asia Cup 2022 LIVE UPDATES: सुपर-4 में आज भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, यहां जाने मैच से जुड़ी अपडेट

IND vs PAK Asia Cup 2022 LIVE UPDATES: सुपर-4 में आज भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

India vs Pakistan Asia Cup Super 4: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 राउंड में एक बार फिर आज आमने-सामने होगी. पिछले राउंड में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था. इस बार भी टीम इंडिया पाकिस्तान को धूल चटाना चाहेगी. बता दें कि एशिया कप के लीग स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से और हांगकांग को 40 रन से हराया था. वहीं, पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ खतरनाक क्रिकेट खेलते हुए 155 रन से जीत हासिल की थी. ऐसे में आज सुपर 4 राउंड के दूसरे मैच में पाकिस्तान की टीम भारत से मिली पिछली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी, दूसरी ओर भारतीय टीम को जोर का झटका लगा है. रविंद्र जडेजा चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है. ऐसे में आज के मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव होंगे. देखना होगा कि जडेजा की जगह किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम एक बार फिर आजके मैच में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन, हसन अली जैसे खिलाड़ियों पर डिपेंड होना होगा.

टीम इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन, हसन अली।

Sep 04, 2022 15:09 (IST)
वसीम जाफर ने मैच से पहले लिए मजे
Sep 04, 2022 10:41 (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम तैयार
Sep 04, 2022 10:04 (IST)
Sep 04, 2022 08:38 (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भारतीय ऊपरी क्रम बल्लेबाजों पर साधा निशाना
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भारतीय ऊपरी क्रम बल्लेबाजों पर साधा निशाना
Sep 04, 2022 07:51 (IST)
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी चोट के कारण एशिया कप से बाहर
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से रविवार को यहां एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर हो गये. शाहीन शाह अफरीदी और वसीम जूनियर के बाद दहानी टूर्नामेंट से बाहर होने वाले पाकिस्तान के तीसरे तेज गेंदबाज हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, '' उन्होंने हांगकांग के खिलाफ मैच के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत की। उनकी निगरानी की जा रही है लेकिन मेडिकल टीम शायद 48 से 72 घंटों के बाद स्कैन कराने का फैसला करेगी''
Sep 04, 2022 07:47 (IST)
भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन ये हो सकती है.
आज के मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन ये हो सकती है. 
भारत संभावित Playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह
Sep 04, 2022 07:46 (IST)
आवेश खान भी हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर
भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले कहा है कि आवेश खान अस्वस्थ हैं और वो हो सकता है कि आजका मैच नहीं खेले. भारतीय कोच राहुल द्रविड ने कहा, ''आवेश खान थोड़े अस्वस्थ हैं और उम्मीद है कि हम उन्हें टूर्नामेंट के बाद के मैचों में इस्तेमाल कर पायेंगे' पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दाहिने और बाएं हाथ के बल्लेबाज का संयोजन बनाने के लिए जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था क्योंकि उस मैच में ऋषभ पंत को बाहर रखा गया था, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा और द्रविड़ रविवार को भी ऐसा दांव खेलते हैं। लेकिन यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि अगर शीर्ष छह बल्लेबाजों में बाएं हाथ के किसी बल्लेबाज को शामिल करना है तो केवल पंत ही उसके लिए उपयुक्त नजर आते हैं
Sep 04, 2022 07:45 (IST)
जडेजा एशिया कप से बाहर
भारत के सीनियर आल राउंडर रविंद्र जडेजा आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में नहीं खेल पायेंगे क्योंकि उन्हें घुटने की सर्जरी करानी होगी जिसके कारण वह अनिश्चित समय तक खेल से बाहर रहेंगे. जडेजा एशिया कप में पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ पहले दो मैचों में खेले थे। वह अपने हरफनमौला प्रदर्शन से टीम में जरूरी संतुलन देते हैं जिससे 33 साल के इस अनुभवी बायें हाथ के स्पिनर की अनुपस्थिति रोहित शर्मा की टीम के लिये बड़ा झटका होगी.
Sep 04, 2022 07:44 (IST)
सुपर-4 में आज भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, यहां जाने मैच से जुड़ी अपडेट
India vs Pakistan Asia Cup Super 4: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 राउंड में एक बार फिर आज आमने-सामने होगी. पिछले राउंड में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था. इस बार भी टीम इंडिया पाकिस्तान को धूल चटाना चाहेगी. आजके मैच में एक बार फिर भारत की ओर से विराट कोहली पर नजर रहेगी. कोहली के फैन्स चाहेंगे कि आज वो बड़ी पारी खेले और टीम को जीत दिलाए.