IND vs NZ 3rd T20I Stats Preview: सूर्यकुमार यादव तोड़ेंगे 'मिस्टर 360 डिग्री' डिविलियर्स का रिकॉर्ड, चहल और हार्दिक के पास इतिहास रचने का मौका

India vs New Zealand 3rd T20I Stats: सीरीज का तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद में खेला जाने वाला है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है.

IND vs NZ 3rd T20I Stats Preview: सूर्यकुमार यादव तोड़ेंगे 'मिस्टर 360 डिग्री' डिविलियर्स का रिकॉर्ड, चहल और हार्दिक के पास इतिहास रचने का मौका

ND vs NZ सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड

India vs New Zealand 3rd T20I Stats: सीरीज का तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद में खेला जाने वाला है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. आज जो भी टीम मैच जीतने में सफल रहेगी वो टीम सीरीज जीत जाएगी. दोनों टीमों के बीच यह निर्णायक मैच (Narendra Modi Stadium, Ahmedabad) में खेला जाएगा. इस मैदान पर 6 मैच खेले गए हैं जिसमें 4 मैच भारत तो वहीं 2 मैच विरोधी टीम ने जीता है. अब तीसरे टी-20 मैच में भारतीय खिलाड़ी  बेहतरीन खेल दिखाना चाहेंगे जिससे वो मैच जीत सके, वहीं, इस आखिरी टी-20 मैच के दौरान  सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या के पास एक कमाल का रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. आईए जानते हैं. 

सूर्यकुमार यादव करेंगे ये खास कमाल
सूर्यकुमार यादव यदि अपनी पारी के दौरान 6 छक्के उड़ाने में सफल रहते हैं तो वो टी-20 इंटरनेशनल में अपने करियर के 100 छक्के पूरे कर लेंगे, वो ऐसा करने वाले भारत के तीसरे और दुनिया के 14वें क्रिकेटर बन जाएंगे. वहीं, सूर्या के पास एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. एबी डिविलियर्स ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 1672 रन बनाए हैं तो वहीं सूर्या के नाम इस समय तक 1651 रन दर्ज है. यानि 22 रन बनाते ही सूर्या मिस्टर 360 एबी से आगे निकल जाएंगे. 

हार्दिक पंड्या भी रिकॉर्ड बनाने का कगार पर 
भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या के पास भी एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. हार्दिक के पास टी-20 क्रिकेट में 4000 रन पूरा करने का मौका होगा. इसके लिए भारतीय कप्तान को 28 रनों की दरकार है. 


चहल के पास इतिहास रचने का मौका
युजवेंद्र चहल के पास ऐतिहासिक कमाल करने का मौका होगा, दरअसल, टी-20 में 300 विकेट पूरे करने में चहल एक विकेट की दूरी पर खड़े हैं. यदि तीसरे टी-20 में चहल एक विकेट लेने में सफल रहे तो वो भारत की ओर से टी-20 क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे. जो यकीनन चहल के करियर की बड़ी बात होगी. इस समय चहल टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 

ये भी पढ़े-

हार्दिक पांड्या के बाद सूर्यकुमार यादव ने भी 'पिच' को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

विराट कोहली की टीम का विश्व में जलवा, दुनिया की टॉप 5 टीमों में शामिल होकर आरसीबी ने मचाई धूम

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com