'भारत के खिलाफ' ऋषभ पंत खेल रहे थे तूफानी पारी, फिर रोहित शर्मा ने जडेजा से कराया आउट- Video

वार्म अप मैच में लीसेस्टरशर के लिए शानदार पारी खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को श्रेयस अय्यर ने बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर शानदार कैच लपक कर पवेलियन भेजा. 

'भारत के खिलाफ' ऋषभ पंत खेल रहे थे तूफानी पारी, फिर रोहित शर्मा ने जडेजा से कराया आउट- Video

ऋषभ पंत ने लीसेस्टरशर के लिए 76 रनों की पारी खेली

नई दिल्ली:

घरेलू परिस्थितियों में पिछले कुछ मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड में भारत बनाम लीसेस्टरशर (India vs vs Leicestershire) के वार्म अप मैच में 87 गेंद में 76 रन की आक्रामक बल्लेबाजी की. मैच अभ्यास के लिए घरेलू टीम की ओर से चार भारतीय खिलाड़ी खेल रहे हैं जिसमें पंत भी शामिल हैं. उन्होंने क्रीज पर 154 मिनट बिताए और इस दौरान 14 चौके और एक छक्का लगाया. इंग्लैंड में पंत का ये फॉर्म भारतीय टीम (Team India) के लिए अच्छे संकेत हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज (ENG vs IND Test) का रिशेड्यूल किया आखिरी टेस्ट 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाना है. टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे चल रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम अगर पांचवा टेस्ट जीतने में कामयाब हो जाती है तो ये एक ऐतिहासिक जीत होगी.

भारत ने पहली पारी में आठ विकेट पर 246 रन के स्कोर पर पारी पर घोषित कर दी थी. लीसेस्टरशर की टीम ने 138 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन पंत ने कुछ शानदार शॉट लगाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

श्रेयस अय्यर ने बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंद पर शानदार कैच लपक कर इस विकेटकीपर बल्लेबाज को पवेलियन भेजा. 

Ranji Trophy Final: एमपी के बल्लेबाज ने शतक जड़कर KL Rahul की तरह मनाया जश्न - Video 

India vs Leicestershire: आउट दिए जाने पर विराट कोहली हुए हैरान, अंपायर से जाकर की बात - Video 


* 'टैलेंट बरबाद हो गया', Wasim Akram ने इस तेज गेंदबाज का करियर खत्म होने पर खीज जताई 

लीसेस्टरशर की पहली पारी 244 पर समाप्त हुई, जो भारत के कुल स्कोर से दो कम है.

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके जिसमें दिग्गज भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को खाता खोले बगैर बोल्ड कर दिया. शमी के अलावा जडेजा ने भी तीन विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाए.

लीसेस्टरशर के लिए ऋषि पटेल और रोमन वाकर ने 34-34 रन बनाए.

भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में एक विकेट पर 80 रन बना लिए हैं. श्रीकर भरत (31 रन) और शुभमन गिल (38 रन) ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की. स्टंप्स के समय भरत के साथ हनुमा विहारी नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम 82 रन से आगे चल रही है.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com