प्रैक्टिस मैच: कप्‍तान विराट कोहली सहित टीम इंडिया के चार बल्‍लेबाजों ने जमाए अर्धशतक

प्रैक्टिस मैच: कप्‍तान विराट कोहली सहित टीम इंडिया के चार बल्‍लेबाजों ने जमाए अर्धशतक

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की 82 रन बनाकर नाबाद हैं

खास बातें

  • 13 रन तक पहुंचते-पहुंचते गिर गए थे दो विकेट
  • दिनेश कार्तिक 82 रन बनाकर नाबाद हैं
  • कोहली, राहुल और विजय ने बनाए अर्धशतक
चेम्सफोर्ड:

विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की 82 रनों की नाबाद पारी और कप्तान विराट कोहली के 68 रन के सहारे टीम इंडिया, एसेक्‍स के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरने में कामयाब रही.तीन दिवसीय अभ्यास मैच में टीम ने अच्छी वापसी करते हुए पहले दिन छह विकेट खोकर 322 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के अलावा टीम इंडिया की ओर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (113 गेंदों पर 53 रन) और लोकेश राहुल (92 गेंदों पर 58 रन) ने भी अर्धशतक जमाए. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उसने तीसरे ओवर में पांच रन के स्कोर तक ही दो विकेट गंवा दिए थे.

वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को DDCA की समिति में स्‍थान, उठे यह सवाल...

कप्तान कोहली (68) और सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (53) ने चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़कर भारत को खराब शुरुआत से उबारा. इन दोनों के हालांकि 13 रन के भीतर पेवेलियन लौटने के बाद लोकेश राहुल (58) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 82) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा छठे विकेट के लिए 114 रन की अटूट साझेदारी करके भारतीय पारी को संवारा और 300 रनों के पार पहुंचाया. कार्तिक ने अब तक 94 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके जड़े हैं. हार्दिक पंड्या 58 गेदों पर 33 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं.


द्रविड़ ने अपने खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की इस स्‍लेजिंग को बताया सबसे मजेदार..

विराट कोहली ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपनी पहली और पारी की तीसरी ही गेंद पर विकेटकीपर जेम्स फास्टर को कैच दे बैठे. उन्हें मैट कोल्स ने आउट किया. कोल्स ने अपने अगले ओवर में खराब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा को भी पेवेलियन की राह दिखा दी जिन्होंने सात गेंद में एक रन बनाया. उनका कैच भी फास्टर ने लपका. विजय और अजिंक्य रहाणे (17) ने इसके बाद लगभग 15 ओवर में एसेक्स के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा. जब लग रहा था कि इन दोनों बल्लेबाजों ने मुश्किल समय बिता दिया है जब रहाणे भी मैथ्यू क्विन की गेंद पर फास्टर को कैच दे बैठे. विजय को कप्तान कोहली के रूप में इसके बाद उम्दा जोड़ीदार मिला.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विजय ने जहां ठोस बल्लेबाजी का नजारा पेश किया वहीं कोहली ने स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी की और कई आकर्षक शॉट खेले. विजय ने क्विन की गेंद पर चौके के साथ 104 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जबकि कोहली ने पाल वाल्टर की गेंद पर लगातार दो चौकों के साथ 67 गेंद में 50 रन पूरे किए. विजय हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद वाल्टर की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 113 गेंद की अपनी पारी में सात चौके जड़े. कप्तान कोहली भी इसके बाद अधिक देर नहीं टिक सके और वाल्टर की ही गेंद पर वरुण चोपड़ा को कैच देकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 93 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके मारे. राहुल और कार्तिक ने इसके बाद तेजी से बल्लेबाजी की. दोनों ने ढीली गेंदों को सबक सिखाने में कोई कोताही नहीं बरती और बल्लेबाजी के लिए आसान हो चुके हालात का पूरा फायदा उठाया. राहुल ने 77 जबकि कार्तिक ने 51 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. राहुल हालांकि जब काफी अच्छी लय में दिख रहे थे तब बायें हाथ के स्पिनर आरोन निज्जर की गेंद पर मैट डिक्सन को कैच दे बैठे. उन्होंने 92 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके मारे.(इनपुट: एजेंसी)