Ind vs Eng: विराट कोहली की उपलब्धि पर ब्रिटेन के होटल ने उन्‍हें 'इस तरह' चौंकाया...

Ind vs Eng: विराट कोहली की उपलब्धि पर ब्रिटेन के होटल ने उन्‍हें 'इस तरह' चौंकाया...

विराट ने चौथे टेस्‍ट की पहली पारी के दौरान टेस्‍ट क्रिकेट में 6 हजार रन पूरे किए

खास बातें

  • अपने 70वें टेस्‍ट में छह हजार रन तक पहुंचे हैं कोहली
  • होटल के स्‍टाफ ने इस उपलब्धि पर उन्‍हें खास केक गिफ्ट किया
  • कोहली ने केक का फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट किया
साउथम्‍पटन:

भारत और इंग्‍लैंड के बीच साउथम्‍पटन में चल रहा चौथा टेस्‍ट मैच टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के नाम पर एक और उपलब्धि जोड़ गया. कोहली इस मैच के दौरान टेस्‍ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्‍लेबाज बने. कोहली ने भारतीय टीम की पहली पारी के 22वें ओवर में यह उपलब्धि हासिल की. कोहली जब यह उपलब्धि हासिल करने के बाद जब कल होटल लौटे तो एक सरप्राइज उनका इंतजार कर रहा था. टीम इंडिया जिस होटल में ठहरी हुई थी, उसके स्‍टाफ ने कोहली को एक खास केक भेंट करके इस खास उपलब्धि का जश्‍न मनाने का मौका दिया. होटल के स्‍टाफ के इस बेहतरीन आतिथ्‍य से कोहली अभिभूत नजर आए, उन्‍होंने ट्विटर पर इस केक का फोटो पोस्‍ट करके संदेश लिखा. अपने मैसेज में टीम इंडिया के कप्‍तान ने लिखा, 'साउथम्‍पटन में हार्बर होटल के स्‍टाफ का व्‍यवहार और आतिथ्‍य बेहतरीन रहा.  '

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस वजह से नहीं खेलेंगे विराट कोहली

गौरतलब है कि कोहली अपने 70वें टेस्‍ट की 119वीं पारी में छह हजार रन तक पहुंचे हैं. इस मामले में भारत के पूर्व बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर पहले नंबर पर हैं, उन्‍होंने 65 टेस्‍ट और 117 पारियों में छह हजार टेस्‍ट रन पूरे किए थे. छह हजार रन तक पहुंचने के मामले में विराट ने भारत के वीरेंद्र सहवाग (72 टेस्‍ट, 123 पारी) को पीछे छोड़ा. राहुल द्रविड़ (73 टेस्‍ट, 125पारी ) और सचिन तेंदुलकर (76 टेस्‍ट, 120 पारी )पारी इस मामले में क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. विराट इस सीरीज में चौथे टेस्‍ट की पहली पारी तक 69.43 के औसत से 486 रन बना चुके हैं.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के दिग्‍गज स्पिनर रह चुके सकलैन मुश्ताक ने हाल ही में एक बयान में कहा है क‍ि विराट कोहली मौजूदा समय के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो सचिन तेंदुलकर के स्तर के ‘करीब’ पहुंच पाए हैं. सकलैन ने कहा था कि एक बल्लेबाज के तौर पर, सचिन बहुत बड़े खिलाड़ी थे. मैं तुलना (दोनों अलग-अलग समय के खिलाड़ी हैं) नहीं कर सकता लेकिन विराट (कोहली) इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनके स्तर के करीब हैं.