Ind vs Eng: ट्विटर पर छाए रवींद्र जडेजा, फैन ने लिखा, 'जडेजा दूसरे टॉप स्‍कोरर, 87 के साथ पेट्रोल नंबर वन'

Ind vs Eng: ट्विटर पर छाए रवींद्र जडेजा, फैन ने लिखा, 'जडेजा दूसरे टॉप स्‍कोरर, 87 के साथ पेट्रोल नंबर वन'

India vs England: पांचवें टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन के लिए रवींद्र जडेजा की तारीफ में लोगों ने जमकर ट्वीट किए

खास बातें

  • ओवल टेस्‍ट में जडेजा ने किया है अब तक शानदार प्रदर्शन
  • हरभजन, माइकल वॉन और आरपी सिंह ने उनके प्रदर्शन को सराहा
  • 'सर' जडेजा के फैंस ने खास अंदाज में उनके खेल की प्रशंसा की
नई दिल्‍ली:

इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्‍ट में विराट कोहली की टीम इंडिया इस समय भले ही 'बैकफुट' पर नजर आ रही हो लेकिन मैच में भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के प्रदर्शन की सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा हो रही है. इंग्‍लैंड की पहली पारी के दौरान चार विकेट लेने वाले 'सर' जडेजा ने बाद में बल्‍लेबाजी में भी अच्‍छे हाथ दिखाए और 156 गेंदो का सामना करते हुए 11 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 86 रन बनाए. आठवें क्रम पर बल्‍लेबाजी करने आए जडेजा आखिरकार नाबाद रहे. इससे पहले, इंग्‍लैंड के पहली पारी के दौरान जडेजा ने चार विकेट लिए थे. मैच के तीसरे दिन की समाप्ति तक वे इंग्‍लैंड की दूसरी पारी में भी एक विकेट हासिल कर चुके हैं. खास बात यह है कि जडेजा ने नाबाद 86 रन की यह पारी ऐसे समय खेली जब टीम इंडिया को इसकी सबसे ज्‍यादा जरूरत थी. उन्‍होंने आखिरी विकेट के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ 32 रन जोड़े और टीम को 292 के स्‍कोर तक पहुंचने में अहम योगदान दिया.

गौरतलब है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के शुरुआती चार टेस्‍ट में जडेजा प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं थे और उन्‍हें बेंच पर बैठकर दर्शक के रूप में ही ये मैच देखने को मजबूर होना पड़ा था. पांचवें टेस्‍ट में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के स्‍थान पर खेलने का मौका मिला है और उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन से अपनी क्षमता साबित कर दी. हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जडेजा की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है. हरभजन सिंह और माइकल वॉन जैसे दिग्‍गज क्रिकेटरों के अलावा सोशल मीडिया पर फैंस ने भी जडेजा की प्रदर्शन को बेहतरीन माना. जडेजा की तारीफ में हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, 'वेल डन  @imjadeja यदि आप पहले सीरीज में खेलते तो चीजें अलग हो सकती थीं. चार विकेट और बेहतरीन अर्धशतक, ऐसा ही प्रदर्शन करते रहो. ' इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने लिखा, 'जडेजा जिस तरह से खेले, पसंद आया. भारत को उन्‍हें हमेशा खिलाने का रास्‍ता तलाश करना चाहिए...बेहतरीन खेल कौशल. '

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 सर रवींद्र जडेजा के नाम से अकाउंट बनाने वाले एक क्रिकेटप्रेमी ने ट्वीट किया, 'जब सर जडेजा रन बनाते हैं तो धरती (Earth) भी ताली बजाती है. #Earthquake #INDvENG #ENGvIND #INDvsENG'एक अन्‍य ट्वीट में लिखा गया-इस मैच में सर जडेजा अब तक भारत के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले साबित हुए हैं. एक अन्‍य फैन ने लिखा 86 के साथ रवींद्र जडेजा दूसरे सर्वोच्‍च स्‍कोरर रहे. पेट्रोल 87 के साथ रहा सर्वोच्‍च स्‍कोरर. गौरतलब है देश में पेट्रोल-डीजल के दाम इन दिनों रोजाना नई ऊंचाई को छू रहे हैं. महानगर मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87 रुपये के पार पहुंच चुकी है. अपनी 86 रन की पारी के दौरान जडेजा ने भारत के लिए दो अहम साझेदारियां की. पहले उन्‍होंने नवोदित हनुमा विहारी के साथ सातवें विकेट के लिए 77 रन जोड़े और बाद में पुछल्‍ले जसप्रीत बुमराह के साथ आखिरी विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की.