माइकल वॉन के हाथ से ट्रॉफी ले रहा यह बच्चा आज है दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज

इंग्लिश पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) के हाथ से ट्रॉफी ले रहा बच्चा आज कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) हैं.

माइकल वॉन के हाथ से ट्रॉफी ले रहा यह बच्चा आज है दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज

जो रूट वर्तमान क्रिकेट के 'रनमशीन'

इंग्लिश पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) के हाथ से ट्रॉफी ले रहा बच्चा आज कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) हैं. जी, हां रूट आज विश्व क्रिकेट में जाना पहचाना नाम है. वर्तमान टेस्ट रैंकिंग में रूट नंबर एक बल्लेबाज हैं और इस समय यकीनन जो रूट दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. रूट ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में अपने करियर का 28वां शतक पूरा किया है. रूट ने ऐसा कर कोहली के टेस्ट शतक की संख्या से खुद को आगे कर लिया है. कोहली ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 27 शतक ही लगा पाए हैं. 

बता दें कि रूट इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लबाज हैं. इंग्लिश बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं . कुक ने अपने टेस्ट करियर में कुल 33 शतक ही ही लगा पाए हैं. 

हाल के दिनों में रूट जबरदस्त फार्म में हैं. बात करें साल 2021 से लेकर अबतक तो रूट ने 24 टेस्ट इस दौरान खेले हैं और कुल 11 शतक लगा पाने में सफल रहे हैं. रूट ने इस दौरान कुल 2635 रन भी बनाए हैं. वर्तमान क्रिकेट में फैब फोर में रूट, कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन शामिल हैं. 


फैब फोर में रूट सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. एक तरफ जहां रूट ने 11 शतक इस दौरान लगा चुके हैं तो वहीं स्मिथऔर विलियमसन केवल 1 शतक ही लगाने में सफल रहे हैं. वहीं, हैरानी की बात ये है कि कोहली इस दौरान एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. 

Virat Kohli और बेयरस्टो के बीच दूर हुई कड़वाहट, दोनों ने 'स्पोर्ट्समैन स्पिरिट' दिखाकर जीता फैन्स का दिल

भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में रूट ने किया धमाका
भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में रूट ने 5 टेस्ट मैचों के दौरान कुल 737 रन बना पाने में सफल रहे, रूट ने इस सीरीज में 4 शतक भी लगाए. बता दें कि रूट के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज भारत-इंग्लैंड के इस टेस्ट सीरीज में 450 से ज्यादा रन नहीं बना पाया है. 

* ENG vs IND: रवि शास्त्री ने बताया जसप्रीत बुमराह से कहां हुई गलती, अब चुकानी पड़ सकती बड़ी कीमत 

VIDEO: न्यूजीलैंड क्रिकेट का ऐतिहासिक फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान वेतन देने वाला पहला क्रिकेट बोर्ड बना

भारतीय फैंस कर रहे बर्मिंघम में बारिश की दुआ, Memes की हुई बरसात, बने ऐसे जोक्स.. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com