विराट कोहली के 'वेरी वेरी स्पेशल' है एडिलेड का मैदान, आज बांग्लादेश के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास

Virat Kohli at Adelaide Oval: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN T20 World Cup) के बीच अहम मैच आज एडिलेड में खेला जाएगा. भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए एडिलेड (Virat Kohli at Adelaide Oval) हमेशा से स्पेशल ग्राउंड रहा है.

विराट कोहली के 'वेरी वेरी स्पेशल' है एडिलेड का मैदान, आज बांग्लादेश के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास

Adelaide has been special for Virat Kohli: कोहली आज रच सकते हैं नया इतिहास

Virat Kohli at Adelaide Oval: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN T20 World Cup) के बीच अहम मैच आज एडिलेड में खेला जाएगा. भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए एडिलेड (Virat Kohli at Adelaide Oval) हमेशा से स्पेशल ग्राउंड रहा है. आजके मैच में कोहली एडिलेड में एक खास रिकॉर्ड बना सकते हैं. विराट कोहली के पास टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. इस समय टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में श्रीलंका के महेला जयवर्धने ने टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. जयवर्धने ने 31 मैच टी-20 वर्ल्ड कप में खेले थे और इस दौरान उन्होंने् 1016 रन बनानें का कमाल किया था. अब कोहली यदि आजके मैच में 16 रन बनानें में सफल रहेंगे तो वो जयवर्धने के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. कोहली ने अबतक टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 24 मैच खेलते हुए 1001 रन बनाए हैं. यानि जयवर्धने से महज 15 रन पीछे हैं. 

कोहली के लिए स्पेशल रहा है एडिलेड
एडिलेड का ग्राउंड किंग कोहली के लिए काफी स्पेशल (Adelaide has been special for Kohli) रहा है. इस मैदान पर कोहली ने अपने करियर में ऐसे मुकाम हासिल किए हैं जिसे वो ताउम्र याद रखेंगे. साल 2012 में कोहली ने एडिलेड में ही अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया था. साल 2014 में एडिलेड में ही पहली बार किंग कोहली ने टेस्ट में कप्तानी की थी और अपनी दोनों पारियों में शतक लगाने का कमाल कर दिखाया था. वर्ल्ड कप 2015 में एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली ने 107 रन की पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर खेले गए टी-20 इंटरनेशनल में किंग कोहली ने नाबाद 55 गेंद पर 90 रन की तूफानी पारी खेलकर टी20 विश्व चैंपियन को चौंका दिया था. 

यही नहीं साल 2019 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 104 रन की पारी खेली थी तो वहीं 2020 के पिंक बॉल टेस्ट में उन्होंने 74 रन बनाए थे. कोहली के लिए एडिलेड वेरी वेरी स्पेशल रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि आजके मैच में किंग कोहली का धमाल देखने को मिलेगा.


Video:फिल्डर ने बाउंड्री लाइन पर की हैरतअंगेज़ कलाबाज़ी , विरोधी टीम भी बजाने लगी तालियां

'BABY AB' ने T20 में मचाया गदर, केवल 57 गेंद पर ठोके 162 रन, देखकर 'एबी डिविलियर्स' के भी उड़े होश- Video

T20 World Cup: अब बांग्लादेश से मुकाबला, नहीं कर पाओगे नागिन डांस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com