IND vs BAN 2nd T20I: खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant ने नेट पर बहाया पसीना, देखें VIDEO

Updated: 07 November 2019 10:45 IST

India vs Bangladesh: टीम इंडिया यदि आज दूसरे टी20 मैच में हारी तो सीरीज गंवा देगी. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और ऋषभ पंतपर इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का भारी दबाव है. बल्लेबाजी में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज पंत आलोचकों के निशाने पर हैं.

India vs Bangladesh: Rishabh Pant Practice on nets ahead of 2nd T20, Watch VIDEO
India vs Bangladesh: ऋषभ पंत बल्लेबाजी के प्रदर्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं

राजकोट:

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच (India vs Bangladesh) गुरुवार यानी आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जाएगा. बांग्लादेश टीम इस समय 1-0 की बढ़त बनाए हुए है, ऐसे में भारतीय टीम के लिए आज का मैच बेहद महत्वपूर्ण हो गया है. टीम इंडिया यदि आज हारी तो सीरीज गंवा देगी. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है. बल्लेबाजी में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज पंत आलोचकों के निशाने पर हैं. ऐसा लग रहा है कि उनके बल्ले पर मानो ग्रहण लग गया है. शॉट सिलेक्शन को भी लेकर उन्हें आड़े हाथ लिया जा रहा है. पंत फॉर्म में वापसी के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं. दूसरे टी20 मैच से पहले ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नेट पर जमकर अभ्यास करते नजर आए.

राजकोट टी20 मैच में बारिश बन सकती है 'विलेन', जानिए मौसम विभाग का अनुमान..

फरवरी 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद से ही पंत का बल्ला खामोश सा है. पिछले 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने दो ही उल्लेखनीय पारियां खेली है. वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रोविडेंस में खेले गए टी20 मैच (6 अगस्त 2019) में उन्होंने नाबाद 65 रन बनाएए थे जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में हुए टी20 मैच (8 फरवरी 2019) में पंत ने नाबाद 40 रन की पारी खेली थी. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में पंत ने 26 गेंदों पर 27 रन बनाए थे. बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ दिक्कत यह है कि वे विकेट पर निगाहें जमाने के बाद आउट हो रहे हैं. कई बार जोखिम भरा शॉट सिलेक्शन उनके आउट होने का कारण बना है.

दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर की बात करें तो उनका हाल का प्रदर्शन उम्मीद भरा रहा है. दिल्ली टी20 मैच में उन्होंने 13 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाए थे. ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का फॉर्म और स्ट्राइक रेट भी चिंता का विषय है. दिल्ली में धवन ने 42 गेंद में 41 रन बनाए थे. पूर्व महान बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर धवन बाकी दो मैचों में स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो और अधिक सवाल उठेंगे. केएल पर भी दबाव होगा जो टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवाने के बाद टी20 एकादश में जगह पक्की करने की कोशिशों में जुटे हैं.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Comments
हाईलाइट्स
  • शॉट सिलेक्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं पंत
  • बल्लेबाजी में अच्छे प्रदर्शन को लेकर बढ़ रहा दबाव
  • दिल्ली टी20 में धवन के कमजोर स्ट्राइक रेट की भी हुई थी आलोचना
संबंधित खबरें
ऋषभ पंत को इस तरह की बातों की अनदेखी करनी होगी, सौरव गांगुली ने कहा
ऋषभ पंत को इस तरह की बातों की अनदेखी करनी होगी, सौरव गांगुली ने कहा
Ind vs Wi 1st T20I: विराट कोहली ने किया ऋषभ पंत का समर्थन और कारण भी बताया
Ind vs Wi 1st T20I: विराट कोहली ने किया ऋषभ पंत का समर्थन और कारण भी बताया
Ind vs Ban: इस वजह से ऋषभ पंत और शुबमन गिल को किया गया रिलीज, नया विकेटकीपर टीम इंडिया से जुड़ा
Ind vs Ban: इस वजह से ऋषभ पंत और शुबमन गिल को किया गया रिलीज, नया विकेटकीपर टीम इंडिया से जुड़ा
IND vs BAN 3rd T20: कप्तान रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, की यह खास अपील
IND vs BAN 3rd T20: कप्तान रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, की यह खास अपील
Kumar Sangakkara बोले,
Kumar Sangakkara बोले, 'Rishabh Pant अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में करें सुधार'
Advertisement