India vs Bangladesh 2nd T20I: भारत ने दूसरे टी-20 में बांग्लादेश को 8 विकेट से पीटा

Updated: 07 November 2019 23:50 IST

India vs Bangladesh 2nd T20: शुरुआती छह ओवरों में भारत को तेज रन की दरकार थी. गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी. और पहले ही ओवर में शिखर धवन ने मुस्तिफजुर रहमान के ओवर में दो चौके जोड़कर साफ मैसेज दे दिया कि भारत पावर-प्ले से शुरुआती छह ओवरों में पहली ही गेंद से हमला बोलेगा. हालांकि

India vs Bangladesh 2nd T20I, Live Cricket Score:
Ind vs Ban Live Score: Rohit Sharma ने आतिशी अंदाज से मैच को एकतरफा बना दिया

राजकोट:

India vs Bangladesh 2nd T20I Live: बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से पीटकर तीन मैचों की सीरीज में भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. सीरीज का आखिरी मुकाबला दस तारीख को खेला जाएगा. जीत के लिए मिले 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अपने दोनों ओपनरों खासकर रोहित शर्मा (85 रन, 43 गेंद, 6 चौके, 6 छक्के) ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते हुए उनका जमकर बैंड बजाया.

रोहित ने पहले शिखर धवन (31 रन, 27 गेंद, 4 चौके) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़कर भारत की जीत की मजबूत आधारशिला रखी. और खुद की पारी का बेहतरीन समापन किया. हालांकि, वह शतक से चूक गए, लेकिन जब आउट हुए, तो भारत की जीत महज औपचारिकता भर रह गई थी. और इसे श्रेयस अय्यर (नाबाद, 24 रन, 13 गेंद 3 चौके, 1 छक्का) और केएल राहुल ने अमलीजामा पहनाते हुए 26 गेंद और 8 विकेट बाकी रहते ही टीम इंडिया को जीत का दीदार करा दिया. रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

SCORE BOARD

COMMENTARY

SEE MATCH GRAPHICS

पावर-प्ले (1 से 6 ओवर): रोहित ने संभाली पावर की कमान!

शुरुआती छह ओवरों में भारत को तेज रन की दरकार थी. गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी. और पहले ही ओवर में शिखर धवन ने मुस्तिफजुर रहमान के ओवर में दो चौके जोड़कर साफ मैसेज दे दिया कि भारत पावर-प्ले से शुरुआती छह ओवरों में पहली ही गेंद से हमला बोलेगा. हालांकि, अगले दो ओवर में सिर्फ एक ही बाउंड्री आयी, लेकिन कप्तान रोहित ने चौथे ओवर में पूरी तरह गीयर बदलते हुए 'पावर-प्ले' की कमान खुद संभाल ली. मुस्तिफजुर चौथा ओवर लेकर आए, तो तो जड़ डाले दो लगातार चौके व एक छक्का. और बटोर लिए ओवर में 15 रन. अगले ओवर में अल-अमीन से भी दो चौके बटोरे रोहित ने. और पावर -प्ले के शफीफुल के आखिरी ओवर में 1 छक्के व चौके से 15 रन लेकर 6 ओवर में भारत का स्कोर बिना नुकसान के 63 तक पहुंचाते हुए अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. छह ओवर के बाद रोहित का स्कोर 46 था, तो धवन थे 13 रन पर. 

विकेट पतन: 118-1 (धवन, 10.5), 125-2 (रोहित, 12.2)

इससे पहले मेजबान टीम के सामने जीतने के लिए 154 रनों का टारगेट रखा. भारत से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर बांग्लादेशी ओपनरों लिटन दास और मोहम्मद नईम ने 7.2 ओवरों में पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी. लेकिन एक बार पहला  विकेट गिरा, तो नियमित अंतराल पर उसके बल्लेबाजों का पवेलियन लौटना भी शुरू हो गया. हालांकि, उसका एक भी बल्लेबाज पचासा जड़ने में नाकाम रहा, लेकिन मोहम्मद नईम (36), सौम्य सरकार (30) और कप्तान महमूदुल्लाह (30) की उम्दा पारियों से मेहमान टीम कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 153 रनों का आंकड़ा छूने में कामयाब रही. टीम रोहित के लिए युजवेंद्र चहल ने दो और दीपक चाहर, वॉशिंगटन सुंदर और लेफ्टी खलील अहमद ने एक-एक बांग्लादेशी बल्लेबाज को आउट किया. 

पावर-प्ले (1 से 6 ओवर): बांग्लादेशी ओपनरों ने दिखाई पावर

1. खलील की 7 गेंदों पर लगातार चौके !!

अगर आपने दिल्ली के पिछले मुकाबले में खलील का फेंका आखिरी ओवर देखा होगा, तो इस पर हैरान मत होइएगा!! मुश्फिकुर रहीम ने लगातार चार गेंदों पर चार चौके जड़े थे. और राजकोट के इस स्टेडियम में खलील ने मानो वहीं से शुरुआत की, जहां उन्होंने पहले टी20 में छोड़ा था!  इस पर खलील को निशाना बनाया मोहम्मद नईम ने. और एक के बाद एक तीन बेहतरीन चौके जड़कर ओवर से 14 रन बटोर लिए. इस तरह पिछले मैच की चार लगादार गेंदों को मिलाकर खलील ने लगातार सात गेंदों पर चौके खाए. कप्तान रोहित शर्मा ने ब्रेक के बाद खलील को पांचवां ओवर थमाया, तो इस ओवर में भी इस लेफ्टी सीमर ने दस रन लुटाए. 

1. वॉशिंगटन और चहल ने लगाई लगाम लेकिन...

चौथे ओवर में आए युवा वॉशिंगटन सुंदर ने सिर्फ 4 रन दिए, तो बांग्लादेश की पावर थोड़ी थमती दिखाई पड़ी, लेकिन खलील ने पांचवें ओवर में सुर फिर से खराब कर दिए!! पावर-प्ले का आखिरी छठा और युजवेंद्र का पहला ओवर भी खासा महंगा रहा. चहल ने इस ओवर में 13 रन दिए, लेकिन तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत ने तब लिटन दास को स्टंप आउट करने का आसान मौका गंवा दिया, जब पंत ने गेंद को स्टप्स पार करने से पहले ही पकड़कर गिल्लियां बिखेर दीं. नियमानुसार यह नोबॉल करार दी गई और दास आउट होने से बच गए. गनीमत यह रही कि पंत की यह गलती ज्यादा महंगी साबित नहीं हुई. 

विकेट पतन: 60-1 (लिटन, 7.2), 93-2 (नईम, 10.3), 97-3 (रहीम, 12.1), 103 (सरकार, 12.6), 128-5 (हुसैन, 16.3), 142-6 (महमूदुल्लाह, 18.3)

चलिए दोनों टीमों पर नजर दौड़ा लीजिए: 

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्या सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, शफिउल इस्लाम, मुस्तिफजुर रहमान और अल-अमिन हुसैन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Comments
हाईलाइट्स
  • बांग्लादेश (20 में 6 पर- 157 रन, नईम 36, सरकार 30, महमूदुल्लाह 30
  • भारत (15.4 ओवरों में 2 पर) 154 रन, रोहित शर्मा 85, धवन 31
  • रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच
संबंधित खबरें
IND vs BAN 2nd T20I: रोहित शर्मा ने खोला अपने लंबे छक्कों का राज, खुद Rohit के मुंह से सुनिए, VIDEO
IND vs BAN 2nd T20I: रोहित शर्मा ने खोला अपने लंबे छक्कों का राज, खुद Rohit के मुंह से सुनिए, VIDEO
IND vs BAN 2nd T20I: Mahmudullah ने गिनवाए राजकोट में दूसरे टी20 में मिली हार के कारण
IND vs BAN 2nd T20I: Mahmudullah ने गिनवाए राजकोट में दूसरे टी20 में मिली हार के कारण
IND vs BAN 2nd T20I: कुछ ऐसे Washington Sundar ने बयां की टी20 में स्पिनर और Yuzvendra Chahal की अहमियत
IND vs BAN 2nd T20I: कुछ ऐसे Washington Sundar ने बयां की टी20 में स्पिनर और Yuzvendra Chahal की अहमियत
बांग्लादेश बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
बांग्लादेश बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम बांग्लादेश लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम बांग्लादेश लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Advertisement