Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को कैसे मिला 'डबल फ्री-हिट' खेलने का मौका, यहां पढ़िए

एक गेंदबाज के रूप में मेहदी ने भले ही कुछ गलतियां की हों, लेकिन उन्होंने बल्ले से इसकी भरपाई कर दी. नाबाद शतक बनाकर बांग्लादेश को बोर्ड पर कुल 271 रन बनाने में मदद की. "मुझे ऐसा करने का अवसर देने के लिए सारा श्रेय भगवान को जाता है.

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को कैसे मिला 'डबल फ्री-हिट' खेलने का मौका, यहां पढ़िए

मुझे ऐसा करने का अवसर देने के लिए सारा श्रेय भगवान को जाता है

Ind vs Ban: नो-बॉल वह बोनस है जिसे क्रिकेट की दुनिया का हर बल्लेबाज पसंद करता है. चाहे वह नो-बॉल हो जो तब दी जाती है जब एक गेंदबाज ओवरस्टेप करता है या वह जिसमें बल्लेबाज कमर से ऊपर-ऊपर फुल-टॉस का सामना करता है, दोनों ही नो-बॉल के सामान्य रूप हैं, लेकिन बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने दो 'दुर्लभ' नो-बॉल का इजात किया. जब गेंदबाज ने गेंद डालते समय स्टंप्स को परेशान किया. एक ही घटना एक बार नहीं दो बार हुई, जिससे भारत को दो फ्री-हिट मिले. आपको बता दें, यह बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन (Mehdi Hasan) थे, जिनके ओवर में दो नो बॉल फेंकी गई थीं. उन्होंने बैक-टू-बैक फ्री-हिट दिए. यह घटना भारत की बल्लेबाजी के 21वें ओवर में हुई. हसन ने ओवर की 5वीं और 6वीं गेंद पर स्टंप्स को ट्रिप किया और परेशान किया. श्रेयस अय्यर पहली नो-बॉल के बाद दी गई फ्री-हिट पर केवल एक ही ले सके जबकी दूसरी फ्री-हिट पर हसन द्वारा छठी गेंद पर एक और नो-बॉल फेंके जाने के बाद उन्होंने एक चौका लगाया.

एक गेंदबाज के रूप में मेहदी ने भले ही कुछ गलतियां की हों, लेकिन उन्होंने बल्ले से इसकी भरपाई कर दी. नाबाद शतक बनाकर बांग्लादेश को बोर्ड पर कुल 271 रन बनाने में मदद की. "मुझे ऐसा करने का अवसर देने के लिए सारा श्रेय भगवान को जाता है. कहने के लिए और कुछ नहीं. बहुत अच्छा लगता है. पिछले कुछ वर्षों में, मैंने बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की है और सुधार के लिए कुछ क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया है. मेरे कोचों ने मुझे बहुत कुछ दिया है. मेरे खेल में सुधार के बारे में जानकारी. रियाद भाई (महमदुल्लाह) मुझसे कहते रहे कि हमें पारी में गहराई तक खेलने की जरूरत है और बातचीत ज्यादातर साझेदारी के छोटे लक्ष्यों को रखने के बारे में थी. मैं सिर्फ गेंद से अच्छे क्षेत्रों को हिट करने की कोशिश कर रहा था." उन्होंने मैच के बाद कहा. 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन श्रेयस अय्यर के 102 गेंदों पर 82 रनों की पारी ने भारत का पीछा किया.

यहां तक कि अक्षर पटेल ने भी 56 गेंदों में 56 रन बनाए, लेकिन भारतीय नजरिए से दिन की शानदार पारी चोटिल रोहित शर्मा के बल्ले से निकली. उन्होंने 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, लेकिन भारतीय टीम को मैच में हार से नहीं बचा पाए हिटमैन को प्रतियोगिता जीतने के लिए मैच की अंतिम गेंद पर छक्का मारने की आवश्यकता थी लेकिन वह कनेक्ट नहीं कर सके.


ये भी पढ़े-

Ind vs Ban: भारतीय टीम की हार के बाद फैंस ने धोनी, विराट और संजू को ऐसे किया याद #BCCISelectionCommittee करने लगा ट्रेंड

Ind vs Ban: रोहित शर्मा को लेकर गावस्कर ने कहा, अगर ऐसा करते तो जीत जाते मुकाबला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi