Australia vs India, 3rd ODI: विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Australia vs India, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) के पास महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा.

Australia vs India, 3rd ODI: विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Australia vs India, 3rd ODI: विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Australia vs India, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat KOhli) के पास महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. विराट तीसरे वनडे मे ं23 रन बना पाने में सफल रहे तो वनडे में 12000 रन पूरा कर लेंगे. वनडे में सचिन ने अपने करियर में 12000 रन 300वें पारी में पूरा किया था, वहीं कोहली आज 23 रन आपनी बल्लेबाजी के दौरान बना देते हैं तो 242वें पारी में यह कारनामा कर लेंगे. ऐसा कर कोहली भारत के पूर्व महान दिग्गज तेंदुलकर को रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. इतना ही नहीं कोहली वनडे में सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे. इस समय कोहली तीसरे वनडे से पहले तक 11977 रन 241 वनडे पारी में बना चुके हैं. 

AUS vs IND: भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज चोटिल, वापस भारत लौटा

तेंदुलकर के अलावा रिकी पोंटिंग ने अपने वनडे करियर में 12000 रन 314वें पारी में पूरा करने का कमाल किया था. श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 336 पारी, सनथ जयसूर्या ने 379 पारी और महेला जयवर्धने ने 399वें पारी में 12000 रन पूरा किए थे. ऐसे में कोहली के पास वनडे का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका है. 


वहीं, दूसरे वनडे में अफनी पारी के दौरान कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 22000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. कोहली दूसरे वनडे में शतक से चूक गए थे और 89 रन की पारी खेली थी. हालांकि भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन कोहली की पारी ने फैन्स का दिल जरूर जीत लिया था. 

इयान चैपल ने ‘स्विच हिटिंग' शॉट को बैन करने की मांग की, बोले- गेंदबाजों के साथ धोखा है

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज को गंवा चुकी है. तीसरा वनडे मैच भारतीय टीम के लिए इज्जत बचाने वाला होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में टी-नटराजन को डेब्यू करने का मौका मिला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​