India Probable XI: क्या पहले वनडे में भारतीय XI में उमरान मलिक और कुलदीप यादव को मिलेगा मौका, ऐसा बन रहा समीकरण

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

India Probable XI: क्या पहले वनडे में भारतीय XI में उमरान मलिक और कुलदीप यादव को मिलेगा मौका, ऐसा बन रहा समीकरण

India Probable XI, IND vs AUS 1st ODI: इन खिलाड़ियों को लेकर कंफ्यूजन

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों के चलते पहला वनडे मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे में हार्दिक पंड्या टीम की कप्तानी करने वाले हैं. टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज को जीतने की कोशिश करेगी. लेकन वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हरा पाना आसान नहीं होगा. बता दें कि पहले वनडे मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन (India Probable XI) क्या होगी, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गया है. 

क्या उमरान मलिक को मिलेगा मौका
इसी साल विश्व कप भी भारत को अपने ही घर पर खेलना है. ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है. ऐसे में उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट  उमरान को बड़ी टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव देने की कोशिश करेगा. यदि ऐसा समीकरण बनता है तो उमरान पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं. उमरान के लिए भी बड़ी टीम के खिलाफ खुद को साबित करने का यह सुनहरा मौका होगा. 

शार्दुल ठाकुर या फिर वॉशिंगटन सुंदर
रविंद्र जडेजा के टीम में आने से वॉशिंगटन सुंदर औऱ शार्दुल ठाकुर को लेकर कंफ्यूजन पैदा हो गया है. भारत के पास हार्दिक पंड्या के तौर पर एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. ऐसे में यदि जडेजा वनडे सीरीज खेलेत हैं तो फिर वॉशिंगटन और शार्दुल में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. 


केएल राहुल 
भले ही केएल राहुल का फॉर्म खराब है लेकिन यह बल्लेबाज भारत का बेहतरीन बल्लेबाज में से एक हैं. टेस्ट और वनडे दो अलग-अलग फ़ॉर्मेट है, वर्ल्ड कप को मद्देनजर रखते हुए राहुल को मौका मिल सकता है. 

कुलदीप यादव या फिर युजवेंद्र चहल
हाल के समय में कुलदीप ने शानदार परफॉर्मेंस किया है. कुलदीप मिस्ट्री स्पिनर हैं, ऐसे में चहल की जगह उम्मीद है कि कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में खेलने को मौका मिलेगा. 

पहले वनडे के लिए भारत की संभावित XI
इशान किशन (wk), शुभमन गिल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (c), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर/ शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव/ युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक/ मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन
डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ (C), मारनस लाबुस्चगने, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (wk), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

मुंबई में किसा रहेगा पिच
मुंबई में रनों का अंबार लग सकता है. बल्लेबाजी के लिए वहां की पिच माफिक होती है. ऐसे में उम्मीद है कि पहले वनडे में बड़े स्कोर वाला मैच देखने को मिलेगा. टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी. 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय  टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कार्यकारी कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट

--- ये भी पढ़ें ---

* जब बीच मैदान में 'नाटू नाटू' गाने के स्टेप्स पर जमकर थिरके हरभजन और सुरेश रैना, Legends League Cricket 2023
* 'EPIC !! ICC Rankings: अश्विन ने एक बार फिर पलट दी बाजी, ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शिखर पर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com