WTC 2021: विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने की बायो बबल में एंट्री, 2 जून को इंग्‍लैंड रवाना होगी टीम

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final) और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया 2 जून को यूके के लिए रवाना होगी. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी मुबई पहुंचकर 14 दिन के क्वारंटीन को पूरा कर रहे हैं

WTC 2021: विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने की बायो बबल में एंट्री, 2 जून को इंग्‍लैंड रवाना होगी टीम

WTC 2021: विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने की बायो बबल में एंट्री

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final) और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया 2 जून को यूके के लिए रवाना होगी. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी मुबई पहुंचकर 14 दिन के क्वारंटीन को पूरा कर रहे हैं. भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी मुंबई के होटल में क्वारंटीन हो गए हैं. कोच शास्त्री भी मुंबई के होटल में सख्त क्वारंटीन में चले गए हैं. बता दें कि 14 दिन का क्वारंटीन 19 मई से शुरू है. कुछ खिलाड़ी अपने घर पर भी क्वारंटीन में थे. भारतीय टीम को अगले महीने इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के साथ आइसीसी के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना है. न्यूज एजंसी ANI की ओर से आई खबर के अनुसार टीम इंडिया के खिलाड़ियों के फिटनेस की ट्रेनिंग के लिए जो भी जरूरी उपकरण है उसे होटल रूप में ही पहुंचा दिया गया है जिससे खिलाड़ी होटल में अपने रूप में रहकर ही अपनी फिटेनस का ख्याल रख पाएंगे.  

टेस्ट में नंबर 1 से नंबर 11 तक सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज, देखें पूरी लिस्ट

सूत्र ने कहा कि, यह देखते हुए कि कप्तान कोहली को वर्कआउट करना पसंद है, खिलाड़ियों के लिए उनके कमरों में ही ट्रेनिंग की व्यवस्था की गई ताकि वे कमरे में प्रशिक्षण ले सकें. साइकिल, डंबेल, बार सभी को कमरों में व्यवस्थित किया गया है ताकि उन्हें बाहर निकलने की आवश्यकता न हो. "


मुंबई में खिलाड़ियों के लिए COVID-19 परीक्षण योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने कहा कि "उनका हर दिन परीक्षण किया जाएगा, हम कुछ भी मौका नहीं देना चाहते हैं,  दरअसल, बीसीसीआई ने यह भी सुनिश्चित किया है कि ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन में क्रिकेटरों को इंग्लैंड में कोविड-19 के टीके की दूसरी खुराक दे दी जीए.

युवराज बोले कि 'यह तो अगले जन्म में ही होगा', तो कैफ ने कुछ ऐसे दी सांत्वना

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, "सरकार द्वारा 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया शुरू किए जाने के बाद टीम ने यहां (भारत में) पहली खुराक ले ली है. खिलाड़ियों को नियमानुसार दूसरी खुराक पाने के योग्य होने के बाद दूसरी खुराक यूके के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाएगी. इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को कोरोना प्रटोकॉल के मुताबिक 10 दिन होटल में ही रहना होगा. 10 दिन के क्वारंटीन को पूरा करने के बाद भी खिलाड़ी बाहर जाकर अभ्यास कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com