वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, पहला टेस्ट 4 अक्‍टूबर से राजकोट में

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, पहला टेस्ट 4 अक्‍टूबर से राजकोट में

भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सीरीज में दो टेस्‍ट, पांच वनडे और तीन टी20 होंगे
  • चार अक्‍टूबर से 11 नवंबर तक चलेगी यह सीरीज
  • दूसरा टेस्‍ट मैच हैदराबाद में 12 अक्‍टूबर से होगा
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप खत्‍म होने के तुरंत बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी. सात सप्ताह तक खेली जानी वाली इस घरेलू सीरीज की शुरुआत चार अक्‍टूबर से राजकोट में टेस्ट मैच के साथ होगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को इस घरेलू सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की जो 11 नवंबर तक चलेगा और इस दौरान दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे.

चौथा टेस्‍ट हारकर विराट की टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज, ये हैं हार के 5 कारण..

बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने आगामी घरेलू सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की जो चार अक्‍टूबर से 11 नवंबर 2018 तक खेला जाएगा इस दौरान दोनों टीमें दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेंगी.’ सीरीज का पहला टेस्ट राजकोट में चार से आठ अक्‍टूबर तक खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 से 16 अक्‍टूबर तक होगा.


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्‍टूबर, दूसरा इंदौर में 24 अक्‍टूबर और तीसरा पुणे में 27 अक्‍टूबर को खेला जाएगा. सीरीज के आखिरी दो मैच मुंबई और तिरुवनंतपुरम में क्रमश: 29 अक्‍टूबर और एक नवंबर को खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की शुरुआत चार नवंबर को कोलकाता में होगी. इसके बाद दूसरा टी20 लखनऊ में छह नवंबर और तीसरा टी20 चेन्नई में 11 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर पांच मैचों की सीरीज में 1-3 से पीछे चल रही है और अंतिम टेस्‍ट मैच शुक्रवार से लंदन में खेला जाएगा. टीम इसके बाद 15 से 28 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया कप में भाग लेगी जिसके लिए कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया गया है. (इनपुट: एजेंसी)