भारत में अगले साल होगा टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, आईसीसी का ऐलान

भारत में टी20 विश्व कप 2021 पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा.' आईसीसी ने यह भी कहा कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाला महिलाओं का एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप कोरोना महामारी के व्यापक प्रभावों के कारण फरवरी मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया गया है.

भारत में अगले साल होगा टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, आईसीसी का ऐलान

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • अब हम आईसीसी टूर्नामेंटों को लेकर स्पष्ट
  • ऑस्ट्रेलिया में भारत के बाद 2022 में होगा टी20 वर्ल्ड कप
  • महिला विश्व कप को 2022 तक के लिए स्थगित किया गया

भारत ने शुक्रवार को टी20 विश्व कप 2021 के मेजबानी के अधिकार बरकरार रखा है, जबकि ऑस्ट्रेलिया में इस साल स्थगित हुआ यह टूर्नामेंट अब 2022 में होगा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपने बोर्ड की बैठक के बाद यह घोषणा की. आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ आईसीसी आज इसकी पुष्टि करती है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित हुआ टी20 विश्व कप 2020 अब 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होगा. भारत में टी20 विश्व कप 2021 पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा.' आईसीसी ने यह भी कहा कि अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाला महिलाओं का एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप कोरोना महामारी के व्यापक प्रभावों के कारण फरवरी मार्च 2022 तक स्थगित कर दिया गया है. इसके अलावा अगले साल होने वाला महिला एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च 2022 तक स्थगित करने का फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें:  हर ओर शान मसूद की चर्चा, ऐसा कारनामा करने वाले सिर्फ चौथे पाकिस्तानी ओपनर बने

आईसीसी ने एक मीटिंग में काफी चिंतन-मनन के बाद यह फैसला लिया और इसमें पूरी तरह से स्वास्थ्य, क्रिकेट और व्यापारिक पहलुओं को ध्यान में रखा गया. आईसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष इमरान ख्वाजा ने कहा कि पिछले कुछ महीनों के दौरान हमने यह विचार किया कि वैश्विक प्रतियोगिताओं की तरफ हमें कैसे लौटना है. हमारी पहली प्राथमिकता आईसीसी प्रतियोगिताओं में शामिल हर शख्स के स्वास्थ्य और सुरक्षा है. 


उन्होंने कहा कि आज हमने खेल, हमारे साझीदार, प्रशंसकों के सर्वश्रेष्ठ हितों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए हैं. मैं अपने साझीदार बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड के साथ-साथ ही इन दोनों देशों की सरकारों का लगातार मिल रहे सहयोग के लिए भी शुक्रिया अदा करूंगा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी दानिश कनेरिया ने जतायी राम मंदिर भूमि पूजन पर खुशी, बोले हम सुरक्षित हैं और...

वहीं, आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु स्वाहने ने कहा कि अब हम भविष्य में  होने वाले आईसीसी टूर्नामेंटों को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट हैं. यह बात सभी सदस्यों को उनके अंतरराष्ट्रीय और घरेलू कार्यक्रम को फिर से तय करने में मदद करेंगी. अब हम अपनी शुरुआ साल 2021 में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के साथ आगे बढ़ेंगे. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.