IND vs AUS: '11 रन, 6 ओवर' अश्विन-उमेश ने पलक झपकते ही उखाड़ दिए ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट, यकीन करना हो रहा मुश्किल

India vs Australia 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 197 रन बनाए.भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 109 रन बना सकी थी जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 60 रन बनाए. भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने चार जबकि रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए. 

IND vs AUS: '11 रन, 6 ओवर' अश्विन-उमेश ने पलक झपकते ही  उखाड़ दिए ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट, यकीन करना हो रहा मुश्किल

Umesh Yadav, Ashwin ने बरपाया कहर

India vs Australia 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 197 रन बनाए. भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 109 रन बना सकी थी जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 88 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की,  उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 60 रन बनाए. भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने चार जबकि रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए. अश्विन और उमेश ने कहर बरपाते हुए ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले बल्लेबाजों को क्रीज पर सांस लेने भी नहीं दिया. 

11 रन के अंदर गिरे 6 विकेट
एक समय पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरून ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए तरसा दिया था. दोनों के बीच 40 रन की साझेदारी हुई. सबसे पहले हैंड्सकॉम्ब  को अश्विन ने आउट कर भारत को आज पहली सफला दिलाई थी. पहले सेशन में ड्रिंक्स के बाद अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब को आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया. जिस समय हैंड्सकॉम्ब  आउट हुए उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 71 ओर में 186 रन था. 

इसके बाद 72वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैमरून ग्रीन को उमेश यादव ने LBW आउट कर पवेलियन की राह दिखाई, ग्रीन 188 रन के स्कोर पर आउट हुए थे. इसके बाद अश्विन और उमेश ने ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने नहीं दिया. स्टार्क 74वें ओवर की तीसरी गेंद पर उमेश यादव की खतरनाक गेंद पर बोल्ड हुए. स्टार्क के रूप में ऑस्ट्रे्लिया को सातवां झटका लगा था. 


इसके बाद अगले ओवर की पहली ही गेंद पर कैरी का विकेट गिरा, जिसे अश्विन ने LBW आउट किया. फिर टॉड मर्फी को उमेश ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई, आखिर में लियोन को अश्विन ने 77वें ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया की पारी 197 पर सिमेट दी. इस तरह से 6 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट 11 रन के अंदर गिर गए थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com