भारत के पास अब भी है जीत का मौका, इस तरीके से ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया को भारत में यादगार जीत दर्ज करने के लिए मात्र 76 रन की दरकार है लेकिन पिच के व्यवहार को देखते हुए भारतीय टीम ने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है या यूं कहें कि भारत के पास अभी भी इस टेस्ट मैच को जीतने का मौका है. 

भारत के पास अब भी है जीत का मौका, इस तरीके से ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है टीम इंडिया

भारत के पास अब भी है जीत का मौका

नई दिल्ली:

क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है, क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है. ऐसा हमने बहुत बार देखा है. जब जीती हुई टीम हार जाती है और हारी हुई टीम एकदम से किसी चमत्कार की तरह जीत हासिल कर लेती है. हाल ही में न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब फॉलोऑन खेलते हुए न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 1 रन से हरा दिया. ऐसे में भारतीय टीम (IND vs AUS 3rd Test) और फैंस भी इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में कुछ इसी तरह के चमत्कार की उम्मीद कर रहे होंगे. वैसे ऑस्ट्रेलिया को भारत में यादगार जीत दर्ज करने के लिए मात्र 76 रन की दरकार है लेकिन पिच के व्यवहार को देखते हुए भारतीय टीम ने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है या यूं कहें कि भारत के पास अभी भी इस टेस्ट मैच को जीतने का मौका है. 

इस तरह से जीत सकता है भारत
जैसा कि हमने देखा इंदौर की इस रहस्मयी विकेट पर गेंदबाज़ों के लिए बहुत कुछ है. पहले दिन जहां 14 विकेट गिरे तो वहीं दूसरे दिन 16 विकेट गिरे. ऐसे में अगर तीसरे दिन भी विकेट का बिहेवियर ऐसा ही रहा तो भारतीय स्पिनर कमाल कर सकते हैं.  वहीं दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भी कहा कि हमने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है. पिच से स्पिनरों को काफी टर्न मिल रहा है जबकि असमान उछाल ने बल्लेबाज़ों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने दूसरे दिन दूसरी पारी में आठ विकेट चटकाए जिससे उनकी टीम भारत में यादगार जीत दर्ज करने के करीब है. उमेश ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने पर्याप्त रन नहीं बनाए लेकिन फिर भी उनकी टीम के पास मौका रहेगा.

उमेश ने बताया प्लान
गुरुवार सुबह तीन विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को जल्द समेटने में अहम भूमिका निभाने वाले उमेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, "क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करेंगे. यह आसान विकेट नहीं है, फिर चाहे बल्लेबाज़ हमारे हों या उनके. क्रीज से बाहर निकलकर शॉट खेलना आसान नहीं है." उन्होंने कहा, "गेंद नीची भी रह रही है इसलिए आप क्रीज से बाहर निकलने को लेकर सुनिश्चित नहीं होते." उमेश ने कहा, "रन कम हैं लेकिन हम सटीक लाइन पर गेंदबाज़ी करेंगे और जितना अधिक हो सके मुकाबले को आगे तक खींचेंगे."


--- ये भी पढ़ें ---

* "'UNBELIEVABLE! लॉलीपॉप गेंद पर जेम्स एंडरसन हुए आउट, न्यूजीलैंड ने ऐसे पलट दी बाजी, इंग्लैंड को 1 रन से हराकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया- Video
* 'WTC FINAL में पहुंचने की रेस हुई दिलचस्प, अब इन 3 टीमों के पास है मौका

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com