IND vs NZ: फिजियो पैट्रिक फरहाट का टीम इंडिया के साथ कार्यकाल खत्म, किया यह ट्वीट..

Updated: 11 July 2019 13:04 IST

India vs New Zealand: वर्ल्‍डकप 2019 चैंपियन बनने की टीम इंडिया की उम्‍मीदें पहले सेमीफाइनल (1st SemiFinal) में मिली हार के साथ ही धराशायी हो गई. टूर्नामेंट के बारिश से प्रभावित पहले सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया.

India physio Patrick Farhart thanks BCCI on last day at work
फिजियो पैट्रिक फरहाट का टीम इंडिया के साथ करार World Cup 2019 तक का था

मैनचेस्‍टर:

भारतीय टीम (Indian Team) के फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहाट (Patrick Farhart) का कार्यकाल वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल में टीम की हार के साथ ही खत्म हो गया. उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को धन्यवाद देकर विदाई ली है. फरहाट ने ट्वीट किया,‘टीम के साथ मेरा आखिरी दिन वैसा नहीं रहा, जैसा चाहा था. मैं पिछले चार साल टीम के साथ काम करने का मौका देने के लिये BCCI को धन्यवाद देता हूं. खिलाड़ियों को सहयोगी स्टाफ को भविष्य के लिये शुभकामनाएं.' फरहाट 2015 से भारतीय टीम के साथ थे. कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें सोशल मीडिया पर सेवाओं के लिए धन्यवाद भी दिया. धवल कुलकर्णी ने लिखा,‘धन्यवाद. आप बेहतरीन इंसान हैं.'वाशिंगटन सुंदर ने लिखा,‘आप शानदार हैं. सभी सहयोग के लिये धन्यवाद.

IND vs NZ: सचिन और गांगुली बोले-MS धोनी को 7वें क्रम पर भेजना बड़ी गलती, माही होते तो...

गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप 2019 चैंपियन बनने की टीम इंडिया (Indian Team) की उम्‍मीदें पहले सेमीफाइनल (1st SemiFinal) में मिली हार के साथ ही धराशायी हो गई. टूर्नामेंट के बारिश से प्रभावित पहले सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने भारत को (India vs New Zealand)18 रन से हराया और लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए थे. भारतीय टीम की मजबूत बैटिंग लाइनअप को देखते हुए यह टारगेट मुश्किल लग रहा था. लेकिन मैन ऑफ द मैच मैट हैनरी की अगुवाई में कीवी गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर भारतीय टीम पर दबाव बना दिया. भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर आउट हो गई.

जडेजा की बिंदास पारी के बाद बदले संजय मांजरेकर के सुर, कही यह बात...

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने माना कि शीर्ष बल्‍लेबाजों के गलत शॉट खेलने के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा.उन्‍होंने कहा, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने नई गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए हमारी टीम को बैकफुट पर ला दिया. कोहली ने कहा कि अंत में रवींद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए एमएस धोनी के साथ साझेदारी की लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद हम मैच में पिछड़ गए. कोहली ने कहा कि हमने गेंदबाजी में अचछा प्रदर्शन किया. न्‍यूजीलैंड को 239 के स्‍कोर पर सीमित करना अच्‍छा प्रदर्शन था लेकिन खराब बल्‍लेबाजी के कारण हमें हार मिली. टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा जब आप पूरे टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन करें और 45 मिनट के बुरे क्रिकेट के कारण बाहर हो जाएं तो बुरा लगना स्‍वाभाविक है.उन्‍होंने कहा, न्‍यूजीलैंड टीम जीत की हकदार थी. टूर्नामेंट में हमने जिस तरह का खेल दिखाया, उस पर मुझे गर्व है.

वीडियो: वर्ल्‍डकप 2019 में टीम इंडिया का सफर खत्‍म

Comments
संबंधित खबरें
वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल के दौरान
वर्ल्‍डकप-2019 के फाइनल के दौरान 'बहुचर्चित ओवरथ्रो' को लेकर शेन वॉर्न ने कही यह बात...
वर्ल्‍डकप फाइनल-2019  के बहुचर्चित ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा MCC
वर्ल्‍डकप फाइनल-2019 के बहुचर्चित ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा MCC
वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन की कोच मिकी ऑर्थर पर गिरी गाज..
वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन की कोच मिकी ऑर्थर पर गिरी गाज..
सुनील गावस्कर ने फिर से बोला टीम मैनेजमेंट पर हमला, बोले-इस बात का जवाब देना होगा
सुनील गावस्कर ने फिर से बोला टीम मैनेजमेंट पर हमला, बोले-इस बात का जवाब देना होगा
बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो के रन पर जेम्स एंडरसन के दावे को नकारा, बोले-मैंने ऐसा नहीं कहा था
बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो के रन पर जेम्स एंडरसन के दावे को नकारा, बोले-मैंने ऐसा नहीं कहा था
Advertisement