IND Vs NZ 2nd Test Day 3 Report: भारत को जीत के लिए चाहिए बस 5 विकेट, न्यूजीलैंड पर बड़ी हार का खतरा

अब दो दिन का खेल और बाकी बचा है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के हाथ में सिर्फ पांच विकेट हैं और उन्हें अभी भी 400 रनों की दरकार है.

IND Vs NZ 2nd Test Day 3 Report: भारत को जीत के लिए चाहिए बस 5 विकेट, न्यूजीलैंड पर बड़ी हार का खतरा

खास बातें

  • तीसरे दिन अश्विन ने हासिल किए 3 विकेट
  • भारत ने 276 रनों पर घोषित की अपनी पारी
  • हेनरी निकोल्स और रचिन रविंद्र कर रहे हैं बल्लेबाजी
नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच (India vs New Zealand) जारी दूसरे टेस्ट ( 2nd Test) मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड अपनी दूसरी पारी के पांच विकेट खो चुकी है. कीवी टीम को अभी भी जीत के लिए दो दिन में 400 रनों  की दरकार है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 140/5 है. भारत ने तीसरे दिन न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य रखा था. भारत की तरफ से दूसरी पारी में 3 विकेट अश्विन ने लिए और एक विकेट अक्षर पटेल को मिला जबकि ब्लैंडल को श्रीकर भरत ने रन आउट किया. 

यह पढ़ें- बच्चों की तरह मस्ती करते दिखे शाकिब अल हसन, पानी में डाइव लगाकर किया दर्शकों का मनोरंजन-देखें VIDEO

न्यूजीलैंड (New Zealand) की तरफ से दूसरी पारी में डैरेल मिचेल (Darrell Mitchell) ने शानदार अर्धशतक ठोका और उनके बल्ले से 60 रन निकले. हालांकि तीसरे दिन भारत ने दूसरी पारी में 276 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. इस पिच को देखने के बाद लगभग ये साफ हो गया था कि  कि इतने बड़े स्कोर का यहां पर चेज करना लगभग नामुमकिन है.

1f0b9cn

यह भी पढे़ं- IND vs NZ: स्पाइडर कैम ने बीच मैच में दिखाए 'नखरे', अंपायर को आखिर में रोकना पड़ा मैच- Video

अब दो दिन का खेल और बाकि बचा है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के हाथ में सिर्फ पांच विकेट हैं और उन्हें अभी भी 400 रनों की दरकार है. इससे पहले अगर भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो सभी खिलाड़ियों का थोड़ा थोड़ा योगदान रहा. विराट कोहली एक बार फिर एक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. उन्होंने 84 गेंदों में 36 रन बनाए. रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) ने उन्हें बोल्ड कर दिया. पुजारा और शुबमन गिल अपने अपने अर्धशतक से चूक गए दोनों ने 47-47 रन बनाए. अश्विन अभी तक इस मैच में कुल 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. एजाज पटेल से दूसरी पारी में चार विकेट हासिल किए. इसी के उनके नाम एक ही मैच में 14 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com