Aus Vs India: भारतीय टीम पर धीमे ओवर रेट के कारण 20 फीसदी मैच फीस का लगा जुर्माना

Aus Vs India: पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के अलावा भारतीय टीम पर धीमे ओवर रेट के कारण 20 फीसदी मैच फीस की कटौती भी की गई है. आईसीसी ने प्रेस रिलीज कर इस बात की जानकारी सभी के साथ साझा की है

Aus Vs India: भारतीय टीम पर धीमे ओवर रेट के कारण 20 फीसदी मैच फीस का लगा जुर्माना

Aus Vs India: भारतीय टीम पर धीमे ओवर रेट के कारण 20 फीसदी मैच फीस का लगा जुर्माना

Aus Vs India: पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के अलावा भारतीय टीम पर धीमे ओवर रेट के कारण 20 फीसदी मैच फीस की कटौती भी की गई है. आईसीसी ने प्रेस रिलीज कर इस बात की जानकारी सभी के साथ साझा की है. भारतीय टीम ने पहले वनडे में समय सीमा के अंतर्गत 1 ओवर कम फेंके जिसके कारण यह सजा सुनाई गई है. पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन ही बना सकी जिसके कारण भारतीय टीम को 66 रन से हार झेलनी पड़ी. आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है.  भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी गलती मानते हुए सजा स्वीकार कर ली.  इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने भी हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर बोले- मेरे लिए दुआ करें..

पहले वनडे को जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 1- 0 से आगे हो गई है. सीरीज का दूसरा वनडे मैच 29 नवंबर को खेला जाएगा. दूसरा वनडे मैच भारतीय टीम के लिए काफी अहम होने वाला है. सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को दूसरा वनडे हर हाल में जीतना होगा. 


डेविड वॉर्नर ने दिखाई दरियादिली, Live मैच में बांधा हार्दिक पंड्या के जूते का फीता, ICC ने कहा- 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'

भारत के खिलाफ पहले वनडे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी की. फिंच ने 114 रन बनाए तो वहीं दूसरी ओर स्टीव स्मिथ ने शानदार 105 रन बनाए. इसके अलावा वॉर्नर ने 69 रन की पारी खेली तो वहीं आखिरी समय में मैक्सवेल ने 19 गेंद पर 45 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 374 रन पर ले जाने में मुख्य भूमिका निभाई. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 90 और शिखर धवन ने 74 रन की पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​