IND vs ENG ODI: हरमनप्रीत कौर चोट के कारण सीरीज से बाहर, यह महिला क्रिकेटर लेगी उनका स्‍थान..

IND vs ENG ODI: हरमनप्रीत कौर चोट के कारण सीरीज से बाहर, यह महिला क्रिकेटर लेगी उनका स्‍थान..

भारतीय महिला टीम ने हाल ही में वनडे सीरीज में न्‍यूजीलैंड को हराया है

खास बातें

  • शुक्रवार को खेला जाएगा सीरीज का पहला वनडे
  • चोटिल हरमनप्रीत की जगह हरलीन देओल शामिल
  • न्‍यूजीलैंड ने भारतीय महिलाओं ने हाल में जीती है वनडे सीरीज
मुंबई:

इंग्‍लैंड के खिलाफ (Indian women vs England women) शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series)से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को झटका लगा है. भारतीय महिला वनडे टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गई हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत को कुछ दिन पहले पटियाला में टखने में लग गई थी और अब इसी चोट के चलते वे वनडे सीरीज से बाहर हुई हैं. हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया था लेकिन वह बुधवार को अभ्यास सत्र से दूर थीं.

हरमनप्रीत की जगह अब हरलीन देओल (Harleen Deol) को टीम में शामिल किया गया है. देओल सोमवार को हुए अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड एकादश टीम का हिस्सा थीं. भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच पहला वनडे शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा.हरमनप्रीत अब बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (अकादमी) जाएंगी जहां उनकी चोट की जांच की जाएगी. गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल ही में न्‍यूजीलैंड को उसके ही मैदान पर 2-1 से हराकर वनडे सीरीज जीती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय महिला टीम के लिहाज से बात करें तो हर किसी की नजर बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृति मंधाना पर होगी. स्‍मृति इस समय जोरदार फॉर्म में हैं. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्‍होंने तीन मैचों में एक शतक की मदद से 196 रन बनाए थे. स्‍मृति के अलावा कप्‍तान मिताली राज से भी हर किसी को अच्‍छी पारी की उम्‍मीद है. सीरीज में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी का दारोमदार अनुभवी झूलन गोस्‍वामी पर होगा. उनका साथ देने के लिए शिखा पांडे भी टीम में मौजूद हैं. स्पिन डिपार्टमेंट में दीप्ति शर्मा, पूनम यादव और एकता विष्‍ट मेहमान टीम की बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा लेंगी. (इनपुट: PTI)