ODI World Cup 2023: इन 7 टीमों ने किया सीधे क्वालीफाई, साउथ अफ्रीका-श्रीलंका को लगा झटका

2023 ODI World Cup: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ लेकिन अफगानिस्तान के लिए मैच का रद्द होना उनके लिए खुशखबरी लेकर आई है, बता दें कि अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) ने भी 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है

ODI World Cup 2023: इन 7 टीमों ने किया सीधे क्वालीफाई, साउथ अफ्रीका-श्रीलंका को लगा झटका

2023 World Cup: अफगानिस्तान की टीम ने किया सीधे तौर पर क्वालीफाई

2023 ODI World Cup: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ लेकिन अफगानिस्तान के लिए मैच का रद्द होना उनके लिए खुशखबरी लेकर आई है, बता दें कि अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) ने भी 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. लेकिन दूसरी ओर श्रीलंका के लिए 2023 वर्ल्ड कप में सीधे तौर पर क्वालीफीई करना मुश्किल बनता जा रहा है. दरअसल, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वाइंट्स टेबल में (2020–2023 ICC Cricket World Cup Super League) अफगानिस्तान की टीम 7वें नंबर पर हैं और उसके पास 115 प्वाइंट्स हैं. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मैच रद्द होने के कारण अफगानिस्तान की टीम को 5 अंक मिले जिसके कारण टीम प्वाइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर पहुंची और सीधे तौर पर वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने में सफल हो गई है. 

श्रीलंका को झटका
वहीं, दूसरी ओर श्रीलंका की टीम प्वाइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर है और उसके पास केवल 67 प्वाइंट्स ही हैं. वैसे, श्रीलंका को सीधे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना है तो अपने बचे सभी 4 मैच जीतने होंगे. लेकिन उसके बाद भी दूसरी टीमों के समीकरण को देखा जाएगा, तब जाकर कोई फैसला हो पाएगा. ,लेकिन इस समय श्रीलंका के लिए अब सीधे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल नजर आ रहा है. 

अबतक 7 टीमों ने किया क्वालीफाई


अबतक 2023 वर्ल्ड कप के लिए 7 टीमों ने सीधे क्वालीफाई कर लिया है., जिसमें मेजबान होने के नाते भारत ने सीधे क्वालीफाई किया है तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अब अफगानिस्तान ऐसी टीमें हैं जो क्वालीफाई कर चुकी हैं. 

श्रीलंका और अफ्रीका की टीम के बीच टक्कर
अब तक जिन टीमों ने सीधे तौर पर क्वालीफाई नहीं किया है वो टीमें हैं वेस्टइंडीज, आयरलैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड की टीम, इन टीमों में उम्मीद यही है कि साउथ अफ्रीकी टीम सीधे तौर पर क्वालफाई करने की कोशिश करेगी.  बता दें कि वर्ल्ड कप सुपर लीग के दौरान सभी को 24-24 मुकाबले खेलने हैं, अबतक वर्ल्ड कप सुपर लीग के दौरान साउथ अफ्रीका ने 16 मैच खेले हैं और उसके पास 59 प्वाइंट्स है. टीम साउथ अफ्रीका को अभी 5 मैच और खेलने हैं. यदि यहां से 5 मैच साउथ अफ्रीका जीतने में सफल रही तो फिर टीम के पास सीधे क्वालीफाई करने का मौका बन सकता है. 

IND vs NZ: संजू सैमसन ने जीता दिल, ग्राउंड स्टाफ की मदद करते नजर आए, देखें Video

17 साल बाद टेस्ट खेलने पाकिस्तान पहुंची इंग्लैंड, कप्तान बेन स्टोक्स का रहा ऐसा रिएक्शन- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi