"इंडियन कैप आसानी से और जल्द नहीं देनी चाहिए", चयन को लेकर पूर्व ओपनर जाफर का बड़ा बयान

जाफर का यह कमेंट ऐसे समय आया है, जब बीसीसीआई की चयन पॉलिसी को लेकर सवाल उठ रहे हैं

भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर

नई दिल्ली:

पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने कहा है कि भारतीय कैप किसी भी खिलाड़ी को आसानी से और जल्द नहीं देनी चाहिए और किसी भी खिलाड़ी का चयन सिर्फ एक आईपीएल संस्करण में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर नहीं होना चाहिए. साथ ही, जाफर ने कहा है कि खिलाड़ी को घरेलू सीजन में नियमित रूप से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए समय दिया जाना चाहिए.

जाफर ने ट्वीट करते हुए कहा कि सेलेक्टरों को किसी भी ऐसे खिलाड़ी का चयन करने की जरूरत नहीं है जो अपने पहले ही आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करता है. ऐसे खिलाड़ियों को नियमित रूप से दो-तीन सीजन में बेहतर करने देना चाहिए. इन खिलाड़ियों को पूरी तरह से तैयार किए जाने की जरूरत है. इसी के अभाव में हम खुद के साथ चयन को लेकर भ्रम की स्थिति में रहते हैं. पूर्व ओपनर ने लिखा कि इंडिया कैप खइलाड़ी को आसानी से और जल्द नहीं दी जाहिए. खिलाड़ियों को इस कैप को कमाना चाहिए. 

Video: Naseem Shah ने पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद Ben Stokes से लिया बदला, क्लीन बोल्ड कर उड़ाए होश


हैरी ब्रूक का एक और सुपर रिकॉर्ड, 145 साल के इतिहास में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका ऐसा

जाफर ने यह टिप्पणी इस चर्चा के बीच कही है, जब बीसीसीआई के साल 2020 से बहुत ज्यादा खिलाड़ियों को आजमाने को लेकर खासी आलोचना हो रही है. कई खिलाड़ियों को आईपीएल में एक सीजन में बेहतर करने के बाद ही भारतीय टीम में खिला दिया गया. इन खिलाड़ियों में शहबाज अहमद, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर नितीश राणा, दीपक हूडा आदि हैं. 

ध्यान दिला दें कि अगले साल होने वाले आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए दिसंबर 23 को होने जा रही नीलामी के लिए कुल मिलाकर 714 भारतीय और 277 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम पंजीकृत कराया है. यह नीलामी कोच्चि में होगी. खिलाड़ियों की सूचनी में 185 कैप्ड (देश के लिए खेल चुके), 786 अनकैप्ड और 20 खिलाड़ी एसोसिएट्स देशों से आते हैं.

ये भी पढ़े-

FIFA Wc 2022: स्पेन के खिलाफ जापान के विवादित गोल को लेकर ट्विटर पर छिड़ी जंग, फैंस के आए ऐसे रिएक्शन

Ind vs Ban 1st Odi: शेर ए बंगाल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश का पहला मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं ये रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi