U19 Asia Cup: सुशांत और अथर्व की घातक गेंदबाजी, भारत ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया

Updated: 09 September 2019 18:46 IST

India U19 vs Afghanistan U19: टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 124 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में भारत ने 38.4 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया.

India beat Afghanistan in ACC U19 Asia Cup 2019
India U19 टीम ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया

कोलंबो:

India U19 vs Afghanistan U19: भारत ने कोलंबो क्रिकेट क्लब ग्रांउड में खेले गए अंडर-19 एशिया कप (U19 Asia Cup 2019)के अपने तीसरे मैच में सोमवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (India U19 vs Afghanistan U19) को तीन विकेट से पराजित कर दिया. भारतीय टीम की यह इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है. भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत और दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. भारतीय टीम अब तीन मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर है. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 124 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में भारत ने 38.4 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. विजेता टीम की ओर से सलिल अरोरा और साश्वत रावत ने 29-29 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा अर्जुन आजाद ने 21 और करण लाल ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने चार, शफीक उल्लाह गफारी ने दो और जमशीद खान ने एक विकेट लिया.

राशिद खान की घातक गेंदबाजी, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर किया 'धमाका'

इससे पहले, अफगानिस्तान की टीम 40.1 ओवर में 124 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए आबिद उल्लाह तानीवाल ने सर्वाधिक 39, जबकि कप्तान फरहान जखील ने 29 और शेदिक उल्लाह अतल ने 25 रन बनाए. भारत की ओर से सुशांत मिश्रा (Sushant Mishra)ने 20 रन देकर सर्वाधिक पांच खिलाड़ियों को आउट किया. उनके अलावा अथर्व अनकोलकर (Atharva Ankolekar) ने चार और पूर्णाक त्यागी ने एक विकेट लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के लिए ओपनर फरहान जखील और शेदिक अतल ने 10 ओवर में 51 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद टीम के विकेट धड़ाधड़ गिरने लगे और पूरी टीम 40.1 ओवर में 124 पर सिमट गई. अथर्व ने इन दोनों बल्लेबाजों को आउट करके टीम को शुरुआती सफलता दिलाई. इसके बाद आबिद उल्लाह को छोड़कर अफगान टीम का कोई बल्लेबाज विकेट पर रुक नहीं सका. आबिद उल्लाह ने अपनी पारी में 60 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए. वे आखिरी विकेट के रूप में सुशांत मिश्रा के शिकार बने.(इनपुट: IANS)

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

Comments
संबंधित खबरें
इसलिए Sachin Tendulkar को भाया  Super Over में ICC का बदलाव
इसलिए Sachin Tendulkar को भाया Super Over में ICC का बदलाव
Vijay Hazare Trophy: छोटे  Yashasvi Jaswal का
Vijay Hazare Trophy: छोटे Yashasvi Jaswal का 'बड़ा धमाका', क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका
शोएब अख्तर बोले,
शोएब अख्तर बोले, '1997-98 के पहले नहीं लगा था भारत कभी पाकिस्तान को हरा पाएगा लेकिन सौरव गांगुली के..'
सौरव गांगुली बोले, ICC के बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करें विराट कोहली
सौरव गांगुली बोले, ICC के बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करें विराट कोहली
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला  शेन वॉटसन का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक...
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला शेन वॉटसन का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक...
Advertisement