दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बाद भी जारी रहेगा भारत ए का दौरा, लेकिन सवाल यह है कि..

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना के नए वेरिएंट (Omicron) के पाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी सरकार हाई-अलर्ट पर है. कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारत की ए  टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका गई हुई है

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बाद भी जारी रहेगा भारत ए का दौरा, लेकिन सवाल यह है कि..

कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बाद भी जारी रहेगा भारत ए का दौरा

खास बातें

  • कोरोना के नए वेरिएंट के पाए जाने के बाद भी भारत ए का दौरा जारी रहेगा
  • भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर फैसला बाद में
  • भारत ए टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोरोना के नए वेरिएंट (Omicron) के पाए जाने के बाद दक्षिण अफ्रीकी सरकार हाई-अलर्ट पर है. कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारत की ए  टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका गई हुई है. कोरोना के नए वेरिएंट के आने के बाद ये कयास लग रहे थे कि खतरे को देखते हुए बीसीसीआई  भारत ए टीम के खिलाड़ियों को वापस बुला लेगा लेकिन अब बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने NDTV से कहा है कि भारत ए का दौरा जारी रहेगा और भारत की सीनियर टीम के दौरे पर जो फैसला लिया जाएगा वह वहां की स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा. बता दें कि भारत की सीनियर टीम दिसंबर में साउथ अफ्रीकी दौरे पर जाने वाली है.

IND vs NZ: साहा की जगह विकेटकीपिंग कर रहे केएस भरत ने लिया गजब का कैच, गेंदबाज अश्विन भी चौंके- Video

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए खतरे को देखते हुए ब्रिटेन सरकार ने तो दक्षिण अफ्रीका और पांच अन्य दक्षिणी अफ्रीकी देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया. इसके अलावा जूनियर महिला हॉकी विश्व कप को भी स्थगित कर दिया गया है. जूनियर महिला हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट भी दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में खेला जाने वाला था. लेकिन इन खतरों के बाद भी बीसीसीआई भारत ए टीम को वापस नहीं बुला रहा है. बीसीसीआई की यह भूल कहीं खिलाड़ियों की सुरक्षा में चूक ना हो जाए.


भारत ए टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में
भारत ए टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं, जहां भारत की जूनियर ए टीम को 4 दिवसीय 3 अभ्यास मैच खेलने हैं. सीनियर टीम के कुछ खिलाड़ी भारत ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका गए हुए हैं. बता दें कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू होना है.  

IND vs NZ: टॉम लाथम ने एक नहीं बल्कि 3 बार बदला अंपायर का फैसला, तो नीशम बोले- 'भारत अपने घर पर DRS लेने से..'

साउथ अफ्रीका दौरा को लेकर संशय
खतरनाक नए वेरिएंट के आने के बाद अब भारत का साउथ अफ्रीका दौरा घटाई में पड़ता दिख रहा है. हालांकि भारत ए का दौरा जारी रहेगा लेकिन सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई की यह एक भारी भूल साबित हो सकती है. वैसे, भारतीय टीम 9 दिसंबर को साउथ अफ्रीका रवाना होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.