T20 World Cup 2024: "भारत तेज गेंदबाज के मामले में कमजोर..." पूर्व विश्व विजेता खिलाड़ी ने टीम चयन पर दिया बड़ा बयान

Madan Lal on Team India Selection: विश्व कप के लिए जब से टीम का ऐलान हुआ है, कई दिग्गजों ने उसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हालांकि, साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे मदन लाल टीम चयन से आश्वस्त नहीं हैं.

T20 World Cup 2024:

Madan Lal: पूर्व विश्व विजेता खिलाड़ी ने टीम चयन पर दिया बड़ा बयान

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने रोहित शर्मा की अगुवाई में 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया है. चयनकर्ताओं ने बल्लेबाजों के चयन के अपने फैसले से सभी को हैरान किया है, लेकिन गेंदबाजों में सेलेक्टर्स ने 'आजमाए और परखे हुए' खिलाड़ियों को मौका दिया है. टी20 विश्व कप टीम में गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों को जगह मिली, जबकि खलील अहमद और अवेश खान को रिजर्व के रूप में शामिल किया गया. विश्व कप के लिए जब से टीम का ऐलान हुआ है, कई दिग्गजों ने उसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हालांकि, साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे मदन लाल टीम चयन से आश्वस्त नहीं हैं.

मदल लाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा,"मुझे तेज गेंदबाजी आक्रमण पसंद नहीं आया. जसप्रीत बुमराह के अलावा, यह उतना अच्छा नहीं है. सिराज ने (यहां और वहां) अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका प्रदर्शन कमजोर रहा है. मुझे लगता है कि भारत तेज गेंदबाज के मामले में कमजोर हो रहा है."


मदन लाल को लगता है कि सिराज और अर्शदीप जैसे खिलाड़ी मौजूदा आईपीएल 2024 में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जसप्रीत बुमराह पर बहुत अधिक निर्भर है. मदन लाल ने कहा,"सिर्फ टी20 क्रिकेट में ही नहीं, आपको एक अच्छे तेज गेंदबाज की जरूरत है जो आपको मैच जिताने के लिए विकेट दिला सके. बुमराह एक विकेट लेने वाले और मैच जिताने वाले गेंदबाज हैं. देखते हैं सिराज कैसा प्रदर्शन करते हैं. नहीं तो भारत काफी हद तक बुमराह पर निर्भर रहेगा. समस्या यह है कि भारत को एक और तेज गेंदबाज मिलना चाहिए था."

मदन लाल ने आगे कहा,"अगर आप इतिहास देखें, तो भारत ने तभी अच्छा प्रदर्शन किया जब उनके पास अच्छा तेज आक्रमण था. तभी, उन्होंने कई मैच जीते. लेकिन मैं अर्शदीप के बारे में निश्चित नहीं हूं, न ही मैं सिराज के बारे में निश्चित हूं. पंड्या उतने प्रभावी नहीं हैं या तो मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन ने उस पर जोखिम उठाया है." 73 वर्षीय ने आगे कहा,"बुमराह के अलावा, हमें देखना होगा कि सिराज और अर्शदीप कैसी गेंदबाजी करते हैं. गेंदबाजी पक्ष को देखते हुए, मुझे उतना आत्मविश्वास नहीं मिल रहा है."

वहीं जब उनसे पसंदीदा तेज गेंद के बारे में पूछा गया, तो पूर्व विश्व कप विजेता ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार टी नटराजन 15 सदस्यीय टीम में से उनकी पसंद होते. मदन लाल ने कहा,"अगर मुझे मौका मिलता (किसी एक को चुनने का), तो मैं नटराजन को चुनता. मैं उसके लिए प्रतिबद्ध होता क्योंकि वह डेथ ओवरों में एक अच्छा गेंदबाज है. मयंक यादव बहुत छोटा है. हां, वह अच्छी गति से गेंदबाजी करता है. लेकिन बात यह है कि क्या वह ऐसा करना जारी रख सकता है या नहीं, लेकिन नटराजन हर खेल में ऐसा कर रहा है."

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह के पिता ने बेटे को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिया इमोशनल रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: चेन्नई के खिलाफ जीत से पंजाब ने बदला नॉकआउट का समीकरण, दिलचस्प हुई नॉकआउट की रेस