Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
 

1st unofficial Test: शिवम दुबे ने लगातार गेंदों पर जड़े दो छक्के, भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को हराया

Updated: 12 September 2019 14:12 IST

India A vs South Africa A: आलराउंडर शिवम दुबे ने लगातार गेंदों पर दो छक्के जड़कर जीत सुनिश्चित की. महज 48 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने मैच के आखिरी दिन, दूसरी पारी में कप्तान शुभमन गिल (5), अंकित बावने (6) और केएस भरत (5) के विकेट सस्ते में गंवा दिए थे.

India A beat South Africa A by 7 wickets in 1st unofficial Test
Shivam Dube ने लगातार गेंदों पर दो छक्के लगाकर भारत ए को जीत दिलाई

तिरुवनंतपुरम:

भारत ए टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आज यहां दक्षिण अफ्रीका ए (India A vs South Africa A) के खिलाफ पहला अनौपचारिक टेस्ट 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के सहारे भारत ए ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने लगातार गेंदों पर दो छक्के जड़कर मेजबानों की जीत सुनिश्चित की. महज 48 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने मैच के आखिरी दिन, अपनी दूसरी पारी में कप्तान शुभमन गिल (5), अंकित बावने (6) और केएस भरत (5) के विकेट सस्ते में गंवा दिए थे लेकिन लेकिन शिवम दुबे (नाबाद 12) और रिकी भुई (नाबाद 20) ने इस मुश्किल वक्त पर अच्छा खेल दिखाया और जीत की औपचारिकता पूरी की. जलज सक्सेना (Jalaj Saxena)को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. जलज ने भारत ए की पहली पारी में नाबाद 61 रन बनाए. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में दो विकेट भी लिए.

श्रीलंका के स्टार प्लेयर्स के पाकिस्तान दौरे से इनकार पर शोएब अख्तर ने जताई निराशा

दक्षिण अफ्रीका ए के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने पहली पारी में 90 रन बनाने वाले गिल को बोल्ड किया जिससे भारत ए ने 10 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. बावने भी 17 गेंद खेलने के बाद एनगिडी को विकेट दे बैठे जबकि भरत को ऑफ स्पिनर दाने पिएट ने पवेलियन भेजा. दुबे ने पिएट की लगातार गेंदों पर दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए ने दूसरी पारी में नौ विकेट पर 179 रन से खेलना शुरू किया और पूरी टीम 186 रन पर सिमट गई.

स्पिनर शाहबाज नदीम (17 रन पर तीन विकेट), जलज सक्सेना (22 रन पर दो विकेट) और शारदुल ठाकुर ( 31 रन देकर दो विकेट) भारत ए के लिये दूसरी पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे. बुधवार को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में केवल 20 ओवर का ही खेल हो सका था। भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए की पहले पारी के 164 रन के जवाब में 303 रन बनाए थे.

संक्षिप्त स्कोर: दक्षिण अफ्रीका पहली पारी 164 और दूसरी पारी 186 रन, भारत पहली पारी 303 और दूसरी पारी तीन विकेट पर 49 रन.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
संबंधित खबरें
हरभजन सिंह बोले-ऑफ स्पिनर अक्षर बाखरे को टीम इंडिया में मिेले जगह, बताई उसकी खूबी..
हरभजन सिंह बोले-ऑफ स्पिनर अक्षर बाखरे को टीम इंडिया में मिेले जगह, बताई उसकी खूबी..
1st unofficial Test: शिवम दुबे ने लगातार गेंदों पर जड़े दो छक्के, भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को हराया
1st unofficial Test: शिवम दुबे ने लगातार गेंदों पर जड़े दो छक्के, भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को हराया
Advertisement